बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चांदन अस्पताल में शिविर लगाकर कोरोना वैक्सीनेशन

बांका के चांदन अस्पताल में 60 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को अस्पताल में कोरोना वैक्सीन फ्री में रोजाना देने के लिए शिविर लगाया गया है. इसकी जानकारी चिकित्सा प्रभारी ए के सिन्हा ने दी.

By

Published : Mar 6, 2021, 5:01 PM IST

Banka
चांदन अस्पताल में 'FREE' में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

बांका: जिले के चांदन अस्पताल में शनिवार से कोरोना वैक्सीन फ्री में देने के लिए शिविर शुरू कर दिया गया है. इस शिविर में सबसे पहले 60 वर्ष से ऊपर वाले और 45 वर्ष से अधिक बीमार व्यक्ति इसका लाभ रोजाना ले सकेंगे.

पढ़े:बंगाल, केरल और असम में लोजपा की जमानत हो जाएगी जब्त- जेडीयू विधायक

चिकित्सा प्रभारी ने दी जानकारी
इसकी जानकारी देते हुए चिकित्सा प्रभारी ए के सिन्हा ने बताया कि सरकार के निर्देश से यह वैक्सीन देने का काम रोजाना शुरू कर दिया गया है. इसके लिए जो भी व्यक्ति 60 वर्ष पूरा कर लिए हैं, उन्हें आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ आना होगा. जबकि, 45 से 59 वर्ष के ऐसे लोगों को भी वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी, जो किसी प्रकार की गंभीर बीमारी से ग्रसित है. इसके लिए इलाज के पर्चे के साथ आधार कार्ड और मोबाइल नंबर लाना अनिवार्य होगा. इतना ही नहीं यह वैक्सीन लेना सभी के लिए अनिवार्य है.

वैक्सीन की कोई कमी नहीं
चिकित्सा प्रभारी ए के सिन्हा ने पंचायत प्रतिनिधि से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने-अपने पंचायत के लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करे. चांदन अस्पताल के उन्होंने बताया कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है, इसलिए अधिक से अधिक लोग इसका लाभ ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details