बिहार

bihar

बांका में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 32, सभी को किया गया आइसोलेट

By

Published : May 16, 2020, 7:56 PM IST

बांका में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है. सभी को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है.

corona positive patient in banka
corona positive patient in banka

बांका: जिले में एक साथ 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर अब 32 हो गई है. इसको लेकर डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि जितने भी पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, सभी संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे.

कांटेक्ट ट्रेसिंग कर 29 लोगों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था. जिसमें धोरैया से 8, रजौन से 6, कटोरिया से 3 और बेलहर से एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. सभी को इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है.

सभी को किया गया आइसोलेट
डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि धोरैया से जो 8 मामले सामने आए हैं, वह हरियाणा के फरीदाबाद में काम करते थे. वहीं से दिल्ली होते हुए ट्रक के माध्यम से यहां पहुंचे थे. इसी दौरान वह कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आ गए थे.

पेश है रिपोर्ट

वहीं बेलहर से जो मामले सामने आए हैं, वह छत्तीसगढ़ से आए हैं. जबकि कटोरिया से जो तीन मामले सामने आए हैं, वो सभी जमुई के झाझा के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे. उन्होंने बताया कि रजौन में जो 6 मामले सामने आए हैं, वो सभी महाराष्ट्र से आए हैं. सभी को ब्लॉक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. यहां रहने के दौरान लोगों के संपर्क में आए सभी को आइसोलेट किया जा रहा है.

तीन कैटेगरी में बांटा गया देश
डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर देश को तीन कैटेगरी में बांट दिया गया है. ए कैटेगरी में महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली को रखा गया है. बी कैटेगरी में तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और हरियाणा को रखा गया है और शेष अन्य राज्यों को सी कैटेगरी में रखा गया है. ए कैटेगरी के राज्यों से आने वाले लोगों को ब्लॉक स्तर, बी कैटेगरी से आने वाले लोगों को पंचायत स्तर और सी कैटेगरी से आने वाले लोगों को पंचायत और गांव के स्कूल में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा.

डीएम ने कहा कि 3 हजार 500 लोग ए कैटेगरी से आए हैं. दिल्ली से एक हजार 400 लोग, गुजरात से 750 लोग और महाराष्ट्र से 800 लोग आए हैं. जबकि बी कैटेगरी के राज्यों से एक हजार 500 और सी कैटेगरी के राज्यों से 7 हजार 500 लोग आए हैं. बाहर से आए प्रवासी मजदूरों की दोबारा स्क्रीनिंग कराई जा रही है. अब तक 3 हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details