बिहार

bihar

बांका: डीएम के दो गार्ड सहित नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jul 25, 2020, 8:01 PM IST

बांका जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार की देर रात डीएम के दो गार्ड सहित नगर परिषद बांका के कार्यपालक पदाधिकारी पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा पूर्व चिकित्सक और उनकी पत्नी भी पॉजिटिव मिली हैं.

etv bharat
डीएम के दो गार्ड सहित नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

बांका: जिले में कोरोना वायरस लगातार अपने पांव पसारता जा रहा है. आम लोगों के साथ-साथ सरकारी कर्मी भी कोरोना की जद में आ चुके हैं. शुक्रवार की देर रात डीएम के दो गार्ड सहित बांका नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और पूर्व चिकित्सक और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

कोरोना की चपेट में आने लगे अधिकारी
लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी से शहरवासियों में भय का माहौल व्याप्त है. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जांच में आई तेजी से भी संक्रमण की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. शुक्रवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट में कई अधिकारी से लेकर पुलिस जवान भी संक्रमित पाए गए हैं. इसको लेकर प्रशासनिक महकमे में खलबली मची है.

नपा के कार्यपालक पदाधिकारी हुए पॉजिटिव
सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह के मुताबिक डीएम सुहर्ष भगत के दो गार्ड, नगर परिषद बांका के कार्यपालक पदाधिकारी, बौंसी रेफरल अस्पताल के सेवानिवृत्त चिकित्सक और उनकी पत्नी सहित कुल 9 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन सभी की रिपोर्ट शुक्रवार की देर रात एंटीजन किट से जांच में पॉजिटिव पाई गई हैं. जिले में इसके पूर्व भी कई पदाधिकारी और कर्मी इसकी चपेट में आ चुके हैं. इधर अमरपुर के उप डाकपाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे डाक कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है.

एंटीजन किट से जांच का सिलसिला हुआ शुरू
जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रही है. मरीजों की संख्या बढ़कर 460 पहुंच चुकी है, जबकि 266 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 150 से अधिक एक्टिव केस हैं. सिविल सर्जन डॉ. सुधीर महतो ने बताया कि अमरपुर में 90 सहित पूरे जिले में 200 से अधिक सैंपल जांच के लिए गए हैं. एंटीजन किट से जांच का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसमें सैंपल लेने के बाद मात्र 15 से 20 मिनट में मरीजों की रिपोर्ट आ जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details