बिहार

bihar

बांका: CM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बाढ़ की तैयारियों की समीक्षा

By

Published : Jun 13, 2020, 10:42 PM IST

सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ से पहले तैयारियों को लेकर बांका के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.

banka
banka

बांका: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ से पूर्व की जा रही तैयारियों को लेकर डीएम सुहर्ष भगत, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता और आपदा प्रबंधक कुमार सिद्धार्थ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री की समीक्षात्मक बैठक में बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल भी शामिल हुए.

कार्य में तेजी लाने का निर्देश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ पूर्व तैयारी से संबंधित समीक्षा के क्रम में आपदा प्रबंधन, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, स्वास्थ्य, पथ निर्माण, विद्युत विभाग सहित अन्य विभागों की ओर से की गई तैयारियों की समीक्षा की. डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा के बाद सभी विभागों के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है.

बैठक में मौजूद अधिकारी

संकटग्रस्त व्यक्तियों की सूची
डीएम ने बताया कि सीएम ने संभावित बाढ़ के खतरे के मद्देनजर प्रभावित होने वाले क्षेत्रों और संकटग्रस्त व्यक्तियों की सूची तैयार करने को कहा है. उन्होंने ऐसे सभी व्यक्तियों पर विशेष तौर पर नजर रखने का निर्देश दिया है. डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि टेंडर प्रक्रिया के तहत जो भी कार्य होने हैं, उसे समय से पहले पूरा हर हाल में करा लेना है.

जरूरतमंदों को खाद्यान की उपलब्धता
राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई अहम विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई है. खासकर जरूरतमंदों को खाद्यान की उपलब्धता, कोरोना महामारी से निपटने में कारगर दवाई की स्टॉक की भी जानकारी ली गई. राजस्व मंत्री ने बताया कि डीएम सहित अन्य अधिकारियों को समय रहते सभी कार्य को पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया है. साथ ही इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. सभी कार्यों की मॉनिटरिंग समय-समय पर खुद करने की बात कही गई है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details