बिहार

bihar

बांका: लोकआस्था का महापर्व नजदीक, घाटों की साफ-सफाई पर नहीं दिया जा रहा ध्यान

By

Published : Nov 2, 2020, 5:38 PM IST

लोकआस्था के महापर्व छठ में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. बावजूद अब तक प्रशासन और निगम पंचायत की ओर से कोई तैयारियां शुरू नहीं की गई हैं.

बांका
बांका

बांका(अमरपुर):बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं. 10 को मतगणना होनी है. जिसके बाद त्योहारों का सिलसिला शुरू हो जाएगा. दिवाली के तुरंत बाद छठ का पर्व आएगा लेकिन जिले में अब तक इसको लेकर कोई खास तैयारियां होती नहीं दिख रही है. घाटों पर गंदगी पसरी हुई है.

अमरपुर शहर के हजारों की संख्या में श्रद्धालु शहर के सुप्रसिद्ध पनियानाथ मंदिर परिसर स्थित पोखर में अर्घ्य देते आ रहे हैं. लेकिन बीते तीन वर्षों से बाबा पनियानाथ मंदिर परिसर में स्थित पोखर में हड़कुम्भी के पौधे ने अपना डेरा जमा लिया है. लोक आस्था के महापर्व साफ-सफाई के नाम पर खानापूर्ति करते हुए अपनी इतिश्री कर लेते हैं.

सफाई के दावे कर रहे पार्षद
मामले को लेकर वार्ड नंबर 10 के पार्षद सुनील कुमार साह ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी ससमय काम पूरा हो जाएगा. चुनाव निपटते ही तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी. नगर पंचायत की ओर से विगत वर्षों की तरह इस वर्ष भी साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा. लोगों को परेशानी नहीं होगी. सभी आस्थापूर्वक छठ का त्योहार मनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details