बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: नदी में डूबने से बच्चे की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

बिहुला विषहरी का विसर्जन देखने गए 11 वर्षीय बच्चे की मौत नदी में डूबने से हो गई. बच्चे की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. सीओ हंसनाथ तिवारी ने बताया कि मृतक के परिजनों को चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा.

By

Published : Aug 19, 2020, 3:34 AM IST

drowning in banka
drowning in banka

बांका: जिले के धनकुंड थाना क्षेत्र अंतर्गत सिवनचक के समीप कदवा नदी में मंगलवार को डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई है. मृत लड़के की पहचान सिवनचक निवासी ब्रह्मदेव राय के 11 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के रूप में हुई है. लड़के की मौत की खबर सुनकर परिवार सहित गांव में कोहराम मच गया.

अमित सुबह अपने घर से बिहुला विषहरी का विसर्जन देखने के लिए गांव के समीप ही नदी में गया था. जहां फिसलकर नदी में गिर गया और उसकी मौत हो गई. वहीं, सुबह ही घर से निकले अमित काफी समय तक घर वापस नहीं आया. तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी. खोजबीन के दौरान अमित के नदी में डूबने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही गांव के लोग नदी के तरफ उमड़ पड़े और अमित के शव को नदी से निकाला गया.

मृतक के परिजन को मिलेगा मुआवजा
इस घटना की सूचना बीडीओ अभिनव भारती, सीओ हंसनाथ तिवारी व धनकुंड थानाध्यक्ष बुद्धदेव पासवान को दी गई. मौके पर पहुंचे स्थानीय अधिकारी ने शव को पोस्टमार्टम के बांका सदर अस्पताल भेज दिया. सीओ हंसनाथ तिवारी ने बताया कि आपदा के तहत बच्चे के परिजन को चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा. परिजनों को मुआवजा दिलाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details