बिहार

bihar

Matric Exam: बांका में धराया का मुन्ना भाई, दूसरे के बदले दे रहा था परीक्षा

By

Published : Feb 20, 2023, 11:06 PM IST

Banka News बांका में मैट्रिक परीक्षा देते हुए 1 'मुन्ना भाई' को केन्द्राधिक्षक ने पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया. थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि हिरासत में लिये गये युवक के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर

बांका में मुन्ना भाई पकड़ाया
बांका में मुन्ना भाई पकड़ाया

बांका: बिहार के बांका में मैट्रिक परीक्षा के दौरान जिले के (Caught cheating in matriculation exam) अमरपुर थानाक्षेत्र के कठैल गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में एक 'मुन्ना भाई' पकड़ाया है. वह दूसरे परीक्षार्थी के बदले मैट्रिक का परीक्षा दे रहा था. जानकारी के अनुसार केन्द्राधीक्षक परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड जांच कर रहे थे. इसी दौरान एडमिट कार्ड से फोटो मिलान पर शक हुआ. केन्द्राधिक्षक ने पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.

ये भी पढ़े : Matric Exam: घर पर रखी थी मां की अर्थी, बेटी पहुंची मैट्रिक की परीक्षा देने

पुलिस ने युवक को लिया हिरासत में :पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक शंभुगंज थानाक्षेत्र के परमानंदपुर गांव निवासी संजय साह का पुत्र नीरज कुमार गुप्ता है. थाना परिसर में नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि वह बेलहर थानाक्षेत्र के श्रीनगर गांव निवासी बुलबुल यादव का पुत्र मुन्ना यादव के बदले परीक्षा दे रहा था. सोमवार को दूसरी पाली में हिंदी विषय की परीक्षा थी. सूचना मिलते ही थाने में पदस्थापित दारोगा चंचल कुमार परीक्षा केन्द्र पर पहुंच कर युवक को हिरासत में ले लिया.

गिरफ्तार युवक कोचिंग चलाता था: पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक नीरज कुमार खेसर बाजार में अपना कोचिंग चलाकर विद्यार्थियों को पढ़ाता था. पुलिस हिरासत में लिये गये युवक के खिलाफ का कार्रवाई शुरू कर दी है.उत्क्रमित उच्च विद्यालय में मुन्ना भाई की गिरफ्तार की खबर मिलते ही तरह तरह के चर्चा हो रही है.

"हिरासत में लिये गये युवक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. दो साल से नीरज कुमार खेसर बाजार में अपना कोचिंग चला कर विद्यार्थियों को पढ़ा रहा था. दूसरी पाली में केन्द्राधिक्षक को शक होने पुलिस को सूचना दी."- विनोद कुमार, थानाध्यक्ष

प्रश्न पत्र खुलने के दौरान करायी गयी वीडियोग्राफी: केंद्रों पर सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. प्रश्न पत्र खोले जाने के दौरान सभी सेंटरों पर वीडियोग्राफी की गयी. इस दौरान अधिकारी, पदाधिकारी और सुरक्षा बल सबों के लिए मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण का इस्तेमाल प्रतिबंधित किया गया था. सभी परीक्षा केंद्रों के मुख्य द्वारों पर अभ्यर्थियों की सघन जांच की व्यवस्था की गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details