बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: बालू लदी ट्रॉली को छुड़ाने के दौरान बमबाजी और फायरिंग

मौके पर पुलिस ने अवैध बालू लदी ट्रॉली को जेसीबी से निकलवाकर जब्त कर लिया. इसके साथ ही पुलिस जांच के लिए बम के कुछ टुकड़े उठाकर अपने साथ ले गई.

By

Published : Jan 4, 2020, 4:50 PM IST

banka
छानबीन में जुटी पुलिस

बांका:अवैध बालू के खनन और उसको लेकर हुई झड़प के लिए यह जिला हमेशा से सुर्खियों में रहता है. ऐसे में शनिवार दोपहर को भी बांका थाना क्षेत्र के बहियार में अवैध बालू लदी ट्रॉली को छुड़ाने के लिए आए लोगों ने बमबारी और गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच की. इसके बाद पुलिस ने ट्रॉली को जब्त कर लिया. वहीं, बालू संवेदक के साइड इंचार्ज भंवर सिंह ने बताया कि मामले को लेकर बांका थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है.

ट्रॉली को छुड़ाने को लेकर बमबाजी और गोलीबारी
शंकरपुर धर्मकांटा के इंचार्ज भंवर सिंह ने बताया कि धर्मकांटा के पीछे बहियार से अवैध बालू का कारोबार चल रहा था. अवैध बालू लेकर जा रहे चालक को रोका गया तो वह बालू लदी ट्रॉली छोड़कर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया. इसके बाद ट्रॉली को छुड़ाने के लिए मजलिशपुर गांव के 40 से 50 लोग आ गए. उन्होंने दहशत फैलाने के लिए एक बम और तीन राउंड फायरिंग की. हालांकि फायरिंग के दौरान कोई घायल नहीं हुआ है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पुलिस को घटना की जानकारी दी गई
इंचार्ज भंवर सिंह ने बताया कि बमबाजी और फायरिंग के बाद इसकी सूचना बांका थाने में दी गई. मौके पर पुलिस ने अवैध बालू लदी ट्रॉली को जेसीबी से निकलवाकर जब्त कर लिया. इसके साथ ही पुलिस जांच के लिए बम के कुछ टुकड़े उठाकर अपने साथ ले गई. उन्होंने बताया कि इन लोगों की ओर से तीसरी बार ऐसी घटना को अंजाम दिया गया है.

इनके ऊपर पहले से ही है प्राथमिकी दर्ज
भंवर सिंह सिंह ने बताया कि बमबारी और गोलीबारी की घटना में शामिल लोगों पर बांका थाना में पहले से ही प्राथमिकी दर्ज है. इस घटना में मजलिसपुर गांव के शरद यादव, नवल किशोर, कमल सहित 40 से 50 की संख्या में लोग शामिल थे. इन लोगों की ओर से आए दिन जान से मारने की धमकी भी दी जाती है. वहीं, एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव ने इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल बालू संवेदक के साइड इंचार्ज के प्राप्त आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details