बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका की 5 सीटों में BJP ने 4 तो JDU ने 3 सीटों पर ठोकी दावेदारी

एनडीए में अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. उससे पहले बांका में एनडीए के नेता सीटों पर दावेदारी पेश कर रहे हैं और जीत का दावा कर रहे हैं. बीजेपी के जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि यहां की सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीत होगी.

By

Published : Sep 28, 2020, 8:04 PM IST

बांका
बांका

बांका: एनडीए में सीटों के बंटवारे से पहले बांका में बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी नेता चार सीटों पर दावेदारी पेश कर रहे हैं. वहीं जेडीयू नेता भी तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं. दोनों पार्टी नेताओं के दावों के बीच माना जा रहा है कि अमरपुर और बेलहर सीट को लेकर दोनों पार्टियों के बीच रस्साकशी हो सकती है.

बांका में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है. लेकिन किसी भी पार्टी का अब तक सीट शेयरिंग का मामला क्लियर नहीं हो पाया है. बीजेपी पूर्व में अकेले बांका, कटोरिया, बेलहर और अमरपुर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा करती थी. लेकिन इस बार जेडीयू के साथ गठबंधन की वजह से पेंच फंस सकता है. बीजेपी जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने सीधे तौर पर तो नहीं लेकिन उन्होंने इशारों में बताया कि पार्टी बेलहर और अमरपुर सीट पर भी अपना दावा पेश कर सकती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और एनडीए के घटक दलों में कोई समस्या नहीं है. नीचे से लेकर ऊपर तक के सभी कार्यकर्ता एक हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

सभी सीटों पर होगी जीत
बीजेपी जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व जो भी फैसला लेगी. उसी आधार पर एनडीए के प्रत्याशियों को जिताने का काम किया जाएगा. एनडीए के कार्यकर्ता जिले की सभी सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयारी कर रहे हैं. विकास सिंह ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने 220 सीटों पर चुनाव जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है. और बांका की सभी पांच सीटों पर एनडीए की जीत होगी.

तीन सीटों पर जेडीयू की दावेदारी
बीजेपी के नेता खुलकर कुछ नहीं बता पा रहे हैं लेकिन कहा जा रहा है कि बीजेपी चार सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. तो दूसरी तरफ जेडीयू के नेता का कहना है कि पार्टी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यानी बीजेपी और जेडीयू के बीच बात बिगड़ सकती है. जेडीयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रितेश चौधरी ने फोन पर बताया कि पार्टी बेलहर, धोरैया और अमरपुर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी.

किस सीट पर किसका है कब्जा
बेलहर- आरजेडी

कटोरिया-आरजेडी

अमरपुर- जेडीयू

धोरैया- जेडीयू

बांका - बीजेपी

मौजूदा वक्त में दो सीटों पर आरजेडी का कब्जा है. और तीन सीट एनडीए के खाते में है. अब इस बार के चुनाव में कौन-कौन कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगा और कितने सीटों पर जीत होगी यह आगे की बात है लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बार के कांटे की टक्कर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details