बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महिला क्रिकेट के फाइनल में बिहार ब्लू टीम ने रेड टीम को 10 रन से हराया

मुख्य अतिथि पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने प्रीति को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा जबकि बेस्ट ऑफ द बॉलर का किताब अंशु प्रिया को दिया गया. इसके अलावा कोमल कुमारी को भी टूर्नामेंट के लिए बेस्ट कीपर के खिताब से नवाजा गया.

By

Published : Dec 17, 2020, 7:54 PM IST

womens final in banka
womens final in banka

बांका (बाराहाट):बिहार महिला स्टेट क्रिकेट टीम का फाइनल मुकाबला बुधवार को भेडामोड मैदान में खेला गया. यह बिहार ग्रीन टीम और रेड टीम के बीच खेला गया. इसमें बिहार ग्रीन टीम ने रेड टीम को 10 रनों से जीत लिया. मैच में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व सांसद पुतुल कुमारी मौजूद थी. उन्होंने प्रीति को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा.

ग्रीन टीम ने बनाए 163 रन का विशाल स्कोर
बिहार ग्रीन टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसपर लक्ष्य का पीछा करते हुए बिहार रेड टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 152 रनों पर सिमट गई. इस प्रकार बिहार ग्रीन टीम ने इस मैच को 10 रनों से जीत लिया. इस फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी प्रीति कुमारी ने 50 रनों की पारी खेली. इसके अलावा उन्होंने अन्य सभी मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन किया. टूर्नामेंट में प्रीति कुमारी ने बिहार रेड टीम के खिलाफ खेलते हुए 115 बॉल पर 190 रन बनाए.

महिला क्रिकेटर को खिताब देती पूर्व सांसद
पूर्व सांसद ने किया सम्मानितमुख्य अतिथि पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने प्रीति को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा जबकि बेस्ट ऑफ द बॉलर का किताब अंशु प्रिया को दिया गया. इसके अलावा कोमल कुमारी को भी टूर्नामेंट के लिए बेस्ट कीपर के खिताब से नवाजा गया. इस मौके पर खिलाड़ी का हौसला अफजाई करने के लिए पहुंचे पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने कहा कि खेल जगत ऐसा मुकाम है जहां अनुशासन,पैसा, शोहरत ,पहचान दिला सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि खेल हमें जीवन में अनुशासन और टीम भावना सिखाते हैं. इसके जीवन के हर क्षेत्र में सफलता पाया जा सकता है. खिलाड़ियों को हार जीत की परवाह किए बिना इमानदारी से खेलना चाहिए.
मैच के दौरान मौजूदअतिथि
खिलाड़ियों ने दिया खेल भावना का परिचयअतिथियों ने आयोजक दुर्गा स्पोर्टिंग क्लब व आसरा इंटरनेशनल की सराहना करते हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों की बेहतर भविष्य की कामना की. मौके पर दुर्गा स्पोर्टिंग क्लब के प्रोफेसर विश्वजीत कुमार सिंह ने कहा कि खेल प्रतिभा में जिस तरह से सभी खिलाड़ियों ने खेल भावना का परिचय दिया है वह काबिले तारीफ है. पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी महिलाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. प्रोफेसर ने कहा कि जो टीम जीत नहीं सके उनको निराश होने की जरूरत नहीं है.
मैदान में खिलाड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details