बिहार

bihar

बांका: एसपी ने 5 थानाध्यक्षों के वेतन पर लगायी रोक, काम में लापरवाही का आरोप

By

Published : Mar 14, 2021, 10:15 AM IST

एसपी ने जिले में बेहतर पुलिसिंग को लेकर कार्य में लापरवाही बरतने वाले पांच थानाध्यक्षों के वेतन पर रोक लगा दी है. पांचों थानाध्यक्ष कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरत रहे थे. जिसके चलते उनके वेतन को बंद किया गया है.

बांका एसपी
बांका एसपी

बांका:जिले के पांच थानाध्यक्षों के वेतन पर रोक लगा दी गई है. थानाध्यक्ष लंबित कांडों के निष्पादन के साथ-साथ कोर्ट के कांडों को निष्पादित करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे. जिले में बेहतर पुलिसिंग को लेकर एसपी ने ये कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें:पटना: पंचायतों को सशक्त बनाने को लेकर विधानमंडल से करीब 10 हजार करोड़ के बजट की मंजूरी

निरीक्षण के बाद कार्रवाई
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने के चलते अमरपुर, बांका, बाराहाट, जयपुर और पंजवारा के थानाध्यक्ष के वेतन पर रोक लगाई है. अमरपुर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय, टाउन थाना में पूर्व में पदस्थापित सुबोध कुमार राव एवं बाराहाट थानाध्यक्ष शंकर दयाल प्रभाकर पर कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने को लेकर वेतन पर रोक लगाई गई है. जबकि पंजवारा थानाध्यक्ष मुरलीधर साह एवं जयपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत कोर्ट के कार्य में लापरवाही बरत रहे थे. जिसके चलते उनके भी वेतन पर रोक लगा दी गई है. एसपी के निरीक्षण के दौरान कोई भी अधिकारी या पुलिसकर्मी कार्य में दिलचस्पी नहीं लेते पकड़े गए तो उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.62 लाख के पार, अब तक 1550 लोगों की मौत

पंचायत चुनाव को लेकर कई निर्देश
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र के बीडीओ से समन्वय स्थापित कर विधि व्यवस्था की तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया है. पंचायत चुनाव में जिला बदर की भी कार्रवाई संभव है. पंचायत चुनाव को लेकर 300 लोगों को सीसीए लगाने के लिए चिन्हित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details