बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका में दिखा 'दीपावली' जैसा नजारा, दीप जलाकर लोगों ने दिया एकजुटता का परिचय

पीएम ने 5 अप्रैल (रविवार) को, रात 9 बजे अपने घरों में सभी बत्तियां बंद कर दरवाजे या बालकनी में खड़े हो कर 9 मिनट के लिए मोमबत्तियां या दीये, टॉर्च या मोबाइल फ्लैश लाइट जलाने की अपील की थी. इसके समर्थन में बांकावासियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

By

Published : Apr 6, 2020, 12:02 AM IST

banka
banka

बांका: कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉक डाउन है. वहीं, इस महामारी से लड़ाई में एकजुटता दिखाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने रात 9 बजकर 9 मिनट पर दीपक या मोमबत्ती जलाने को कहा था. पीएम की अपील पर पूरे जिले में लोगों ने दीप जलाकर एकता का परिचय दिया.

जिलावासियों ने पीएम मोदी के आह्वान पर रात्रि के 9 बजे से 9 मिनट तक दिया जला कर अपना समर्थन दियाा. इस दौरान सभी लोगों ने निर्धारित समय पर अपने घर की लाइट बुझा दी. इसके बदले में लोगों ने दीपक, मोमबत्ती, मोबाइल की लाइट जलाकर कोरोना को भगाने के लिए दृढ़ संकल्प लिया और एकजुटता का परिचय दिया.

दीप जलाकर पीएम को दिया गया समर्थन

घरों में दिपावाली जैसा माहौल
लोगों ने 9 मिनट की जगह 1 घंटे तक दीप जलाए, वहीं पटाखे भी फोड़े. पटाखे की आवाज के साथ-साथ जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए. लॉक डाउन में अपने घरों में कैद रह रहे लोगों ने कोरोना के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए पीएम का समर्थन किया. घरों में दिपावाली जैसा माहौल बन गया. लोगों को भरोसा है कि कोरोना से देश को जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details