बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्वर्ण व्यवसायी लूटकांडः पड़ताल करने पहुंचे SDPO, घटनास्थल पर लगे 3 कैमरे मिले खराब

बीते दिनों बांका के टाउन थाना क्षेत्र में स्वर्ण व्यवसायी से 20 लाख के आभूषण लूट मामले की पड़ताल तो तेज हो गई है, लेकिन पुलिस की उलझन और बढ़ती जा रही है. वारदात स्थल पर जिला प्रशासन के द्वारा लगाये गए तीनों कैमरों में से किसी में भी वारदात रिकॉर्ड नहीं हो सकी है.

By

Published : Apr 5, 2021, 12:17 PM IST

स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड में जांच जारी
स्वर्ण व्यवसायी लूटकांड में जांच जारी

बांकाःजिले के टाउन थाना क्षेत्र में स्वर्ण व्यवसायी से 20 लाख के आभूषण लूट मामले में पड़ताल तेज हो गई है. लेकिन पुलिस की पड़ताल में अपराधियों की कम और प्रशासन की लापरवाही के सुराग ज्यादा मिल रहे हैं. मामले में एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव ने खुद मोर्चा संभालते हुए शिवाजी चौक पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज की जांच करने लगे. जिसमें वारदात वाले स्थान पर जिला प्रशासन के द्वारा लगाये गए कैमरे खराब पाये गए. उस जगह पर लगे तीन कैमरों में से पहले कैमरा का एंगल उपर की ओर था. दूसरा कैमरा खराब पड़ा है. जबकि तीसके कैमरे में कुछ रिकॉर्ड ही नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ेंः बांका में अपराधी बेखौफ, स्वर्ण व्यवसायी से की 20 लाख रुपये की लूट

दुकानों में लगे कैमरे पर भरोसा
पुलिस की जांच अब स्थानीय दुकानों में लगे कैमरे के भरोसे है. यहां लगे कैमरे में बाइक सवार अपराधी कैद हुए हैं. आगे बैठा अपराधी हेलमेट पहने हुए है, जबकि पीछे बैठा अपराधी उजला शर्ट और उजला जूता पहने हुए है. एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव ने घटनास्थल पर जाकर पूरी जानकारी जुटा रहे हैं. आसपास के अन्य सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है.

स्थानीय लोगों से पूछताछ करती पुलिस

इसे भी पढ़ेंः रोहतास: NH-2 पर दिनदहाड़े ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के कर्मियों से 7.5 लाख की लूट

अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग
लूटपाट के बाद व्यवसायी संघ ने अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. काली मंदिर प्रांगण में जिला व्यवसायी संघ एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने बैठक कर 72 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है. जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी ने प्रशासन से शहर में सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम करने की मांग की है. संघ के सदस्यों ने आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details