बिहार

bihar

By

Published : Mar 6, 2020, 8:50 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: इलाज के दौरान हुई युवक की मौत, उग्र परिजनों ने किया सड़क जाम

बांका-देवघर मुख्य मार्ग को उग्र लोगों ने जाम कर दिया. दरअसल, 3 मार्च को मुनेश्वर यादव नामक युवक ने एक छात्र को बाइक से धक्का मार दिया था. इसके बाद स्थानीय लोगों ने उसकी जम कर पिटाई कर दी थी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल अवस्था में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया था. जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

इलाज के दौरान हुई युवक की मौत
इलाज के दौरान हुई युवक की मौत

बांका: जिले के कटोरिया प्रखंड के रामपुर गांव के युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने बांका-देवघर मुख्य सड़क मार्ग पर शव को रख कर जाम कर दिया. जाम के वजह से लगभग एक घंटे तक सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. वहीं, जाम की सूचना मिलते ही कटोरिया पुलिस जाम स्थल पर पहुंचकर लोगों को शांत कराने के प्रयास में जुट गई. दरअसल, युवक ने एक छात्र को धक्का मार दिया था. इसके बाद उग्र लोगों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी थी. इसके बाद युवक की मौत इलाज के दौरान हो गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

घंटों बाधित रहा यातायात

कोलकाता से शव लेकर पहुंचे परिजनों ने बांका-देवघर मुख्य सड़क मार्ग को एक घंटे तक जाम कर दिया और उचित मुआवजा के साथ-साथ दोषियों की जल्द गिरफ्तारी कर कार्रवाई की मांग करते रहे. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर एसडीपीओ एमके आनंद, इंस्पेक्टर एमएम आलम सहित भारी संख्या में पुलिस बहादिया मोड़ पहुंचकर लोगों को शांत कराने का प्रयास किया. लेकिन उग्र परिजन मुआवजे की मांग को लेकर दोषियों को गिरफ्तार कर सजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे. हालांकि स्थानीय समाजसेवी सह जदयू नेता ओंकार यादव ने पहल कर लोगों को शांत कराया और जाम हटवाया. समाज सेवी ने मृतक के परिजन को 11 हजार रुपये दिए. इसके अलावे बीडीओ ने 20 हजार की सरकारी मदद की.

युवक को पीट-पीटकर किया घायल

बेलहर एसडीपीओ एमपी आनंद ने बताया कि 3 मार्च को कटोरिया के रामपुर गांव निवासी मुनेश्वर यादव ने बहदिया मोड़ के पास छात्र को बाइक से धक्का मार दिया था. जिसके बाद आक्रोशित युवकों ने मुनेश्वर यादव की जमकर पिटाई कर दी. जिस वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल अवस्था में उसे कटोरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां बेहतर इलाज के लिए देवघर और उसके बाद कोलकाता रेफर कर दिया था. कोलकाता में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सड़क जाम कर दिया था. मामले पर बेलहर एसडीपीओ एमके आनंद ने बताया कि युवक की मौत को लेकर 5 के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की गई है. जिसमें गुड्डू, नागेश्वर, गिरधारी, चंदन और चंद्रशेखर शामिल हैं. इसके साथ 6 अज्ञात के खिलाफ भी प्रथमिकी दर्ज की गई है. फिलहाल स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से जाम को हटाकर यातायात बहाल की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details