बिहार

bihar

बांका: लोगों को जागरूक करेगा मतदाता जागरूकता रथ, DM ने दिखायी हरी झंडी

By

Published : Oct 10, 2020, 12:18 PM IST

जिले में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है. जिले में चुनाव की तैयारियों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसी क्रम में जिलाधिकारी ने जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया.

awareness chariot will make voters aware
जागरूकता रथ को रवाना किया गया

बांका: जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता रथ को रवाना किया गया. वहीं जिलाधिकारी सुहर्ष भगत ने समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया.
डीएम ने मतदाता जागरूकता रथ को किया रवाना
डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जन जागरूकता अभियान के तहत स्वीप कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है. इसे लेकर मतदाता रथ रवाना किया गया है. जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र के बूथ जहां पिछले चुनाव में 10 प्रतिशत से भी कम मतदान हुआ है, ऐसे बूथों पर प्राथमिकता के तौर पर रथ जाएगा और मतदाताओं को जागरूक करेगा. इसके अलावा जिन प्रखंडों में मतदाता टर्नअप नहीं हो पाए हैं, वैसे स्थानों पर लोगों को मतदान के लिए विशेष तौर पर जागरूक किया जा रहा है.

जागरूकता रथ को रवाना किया गया
स्वीप के अन्य गतिविधियां भी हो रही है संचालितडीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच ही बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न होना है. कोरोना से बचने के उपाय के साथ अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है. स्वीप के तहत जिले भर में कई कार्यक्रम स्वीप के तहत संचालित किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details