बिहार

bihar

बांका: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाया जा रहा जागरुकता अभियान

By

Published : Oct 21, 2020, 2:29 PM IST

डीएम सुहर्ष भगत के निर्देश पर रजौन प्रखंड में घर-घर जाकर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है. स्वीप कोषांग के माध्यम से मतदान के लिए लोगों को प्ररित किया जा रहा है.

banka
बांका

बांका:बिहार विधानसभा चुनाव में बांका जिले के पांच सीटों पर पहले चरण 28 अक्टूबर को मतदान होना है. जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लगातार स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरुक किया जा रहा है. इसी क्रम में फुल्लीडुमर सीडीपीओ के नेतृत्व में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने मतदाताओं को जागरुक किये जाने को लेकर रंगोली और शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान में भाग लेने की लोगों को शपथ दिलायी गई.

घर-घर जाकर मतदान के लिए कर रही प्रेरित
डीएम सुहर्ष भगत के निर्देश पर रजौन प्रखंड के स्वच्छाग्रही की ओर से घर-घर जाकर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है. जिला स्तर पर गठित स्वीप कोषांग के माध्यम से मतदान के लिए लोगों को प्ररित किया जा रहा है. इस बार कोविड-19 को देखते हुए सामाजिक दूरी के साथ मास्क का प्रयोग अनिवार्य करते हुए बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना बताया जा रहा है. कोई मतदाता न छुटे लक्ष्य को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखंड और पंचायत स्तर पर लगातार कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं.

मतदान प्रतिशत को लेकर चलाया जा रहा अभियान
जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर विशेष तौर पर स्वीप गतिविधियों को संचालित कर मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है. जिससे कि शत-प्रतिशत लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें. इसको लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाजा जा रहा है. आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाएं लगातार घर-घर जाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details