बिहार

bihar

बांका में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था, ग्रामीण कार्य मंत्री ने लिया जायजा

By

Published : Apr 26, 2021, 11:19 PM IST

बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने जिले में कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर की गई व्यवस्था की जानकारी ली. साथ ही कोरोना मरीजों के इलाज में स्वास्थ्य विभाग की ओर समुचित व्यवस्था करने की बात कही.

Appropriate arrangements for the treatment of corona patients in Banka
Appropriate arrangements for the treatment of corona patients in Banka

बांका:जिले में भी काेराेना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं, इन मरीजों के इलाज को लेकर काफी तैयारी की जा रही है. बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने सिविल सर्जन डॉ. सुधीर महतो से बात कर मरीजों को मिलने वाली सुविधा के बारे में जानकारी ली.

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार का बड़ा फैसला: 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

ग्रामीण कार्य मंत्री ने बताया कि बांका जिले में काेराेना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से बेहतर सुविधा मुहैया करवाया जा रहा है. सांस की समस्या से जूझ रहे मरीजों के लिए अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गई है. जिले में ऑक्सीजन की कोई समस्या नहीं है. सदर अस्पताल में 70 बड़ा और 50 छाेटा सिलेंडर की व्यवस्था है. इससे गंभीर मरीजों को आसानी से ऑक्सीजन उपलब्ध हो जा रहा है.

कोरोना के 516 हैं एक्टिव केस
ग्रामीण कार्य मंत्री को सीएस ने जानकारी दी कि बांका सदर अस्पताल में 50 बेड और परामेडिकल अस्पताल में 100 बेड सहित अन्य जगहाें पर मरीजाें काे रखने की व्यवस्था की गई है. वहीं, बांका में कोरोना के नए स्ट्रेन से 783 लाेग संक्रमित हुए हैं, जिसमें से 258 ठीक हाे चुके हैं. लेकिन अभी भी 516 एक्टिव केस हैं. बांका सदर अस्पताल में चार वेंटिलेटर की भी सुविधा उपलब्ध है. हालांकि टेक्निशियन की कमी के चलते मरीजों को सुविधा नहीं मिल पा रही है. इसलिए टेक्निशियन की कमी को दूर करने का निर्देश दिया गया है.

वेक्सिनेशन का भी सीएस ने दी जानकारी
इसके अलावा सीएस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले भर में अब तक 1 लाख 24 हजार 313 लाेगाें काे टीका लगाया गया है. जबकि अभी भी स्टाॅक में 600 वायल वैक्सीन उपलब्ध है और लगातार आपूर्ति हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details