बिहार

bihar

Banka News : काम में लापरवाही पर अमरपुर थानाध्यक्ष समेत दो पुलिस कर्मी निलंबित

By

Published : Jul 11, 2021, 3:48 AM IST

बांका पुलिस अधीक्षक ने काम में लापरवाही बरतने के आरोप में अमरपुर थानेदार समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. एसपी के कड़े तेवर को देखते हुए जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

बांका अमरपुर थानाध्यक्ष निलंबित
बांका अमरपुर थानाध्यक्ष निलंबित

बांका : बिहार के बांका (banka) जिले में बेहतर पुलिसिंग को लेकर एसपी अरविंद कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है. दो दिन पूर्व चार थाना के थानेदार को एक से दूसरे थाना में स्थानांतरित करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए काम में लापरवाही के आरोप में अमरपुर थानाध्यक्ष (Sho Suspend In Banka) एवं थाना लेखक को सस्पेंड करते हुए एक अन्य सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया है.

ये भी पढ़ें : शराब माफियाओं से साठ-गांठ के आरोप में थानाध्यक्ष सस्पेंड

दरसअल अमरपुर थाना की पुलिस ने दो दिन पहले लूट के मामले में पूछताछ के लिए सब इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने दो युवकों को थाना लाया था. जिसे पूछताछ के दौरान थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने आपा खो दिया और दोनों युवक को बेरहमी से पिटाई कर दी. युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का मामला थाना के रजिस्टर में एंट्री नहीं की. पिटाई का मामला तूल पकड़ने के बाद थानाध्यक्ष ने रफा-दफा करने की भी कोशिश की. किसी ने सारे घटनाक्रम की जानकारी एसपी अरविंद कुमार गुप्ता को दे दी. एसपी ने मामले की जांच कराने के लिए एसडीपीओ दिनेश चंद श्रीवास्तव को अमरपुर थाना भेजा.

इसे भी पढ़ें : बांका: शंभूगंज थानाध्यक्ष हुए लाइन हाजिर, SP ने चार थानाध्यक्षों को बदला

एसडीपीओ ने मामले की जांच करते हुए सत्यता पाए जाने के बाद एसपी अरविंद कुमार गुप्ता को जानकारी दी. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने पुष्टि करते हुए बताया कि अमरपुर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय पर कर्तव्यहीनता, मनमानेपन एवं पब्लिक से दुर्व्यवहार करने की बात लगातार सामने आ रही थी. इसकी जांच भी वरीय अधिकारियों से करवाई गई. जांच में सही साबित होने के बाद अमरपुर के थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय को सस्पेंड किया गया है इसी तरह का आरोप थाना लेखक राजेश कुमार पर भी था. इसलिए थाना लेखक राजेश कुमार को भी कर्तव्यहीनता के ही आरोप में सस्पेंड कर दिया गया गया. साथ ही सब इंस्पेक्टर राजीव रंजन को लाइन हाजिर होने का आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-पब्लिक से दुर्व्यवहार पड़ा महंगा, SP ने 2 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details