बिहार

bihar

SDM ने सड़क पर उतर कर लॉकडाउन का लिया जायजा, बेवजह घूमने वालों से वसूला जुर्माना

By

Published : May 30, 2021, 7:42 PM IST

सरकार की ओर से लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन का निर्देश लगातार अधिकारियों को दिया जा रहा है. उसी निर्देश के तहत एसडीएम ने मनोज कुमार चौधरी ने अमरपुर के विभिन्न चौक-चैराहों पर पुलिस के जवानों के साथ भ्रमण किया.

बांका
बांका

बांका:लॉकडाउन के तीसरे फेज को सफल बनाने के लिए बांका के एसडीएम खुद सड़कों पर उतरकर नए गाइडलाइन को पालन करवाते नजर आये. इस दौरान सड़क पर आते-जाते गाड़ियों की सघन जांच की गई. साथ ही बेवजह घूम रहे लोगों से जुर्माने की राशि भी वसूली गई. एसडीएम ने अमरपुर क्षेत्र में चल रहे सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया और बेहतर खाना खिलाने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें-बिहार में लॉकडाउन : कोरोना केसों में कमी के बाद पटना एयरपोर्ट पर बढ़ रही हवाई यात्रियों की संख्या

सड़क पर उतरे एसडीएम
सरकार की ओर से लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन का निर्देश लगातार अधिकारियों को दिया जा रहा है. उसी निर्देश के तहत एसडीएम ने मनोज कुमार चौधरी ने अमरपुर के विभिन्न चौक-चैराहों पर पुलिस के जवानों के साथ भ्रमण कर लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन करवाते नजर आए. इसी क्रम में एसडीएम ने अमरपुर के सड़कों पर वेवजह घूम रहे वाहन चालकों से फाइन भी वसूल किया. अमरपुर नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर पुलिस बल द्वारा चलाये जा रहे चेकिंग अभियान का उन्होंने निरीक्षण किया. साथ ही सामुदायिक रसोई का निरीक्षण कर स्थानीय सीओ और बीडीओ को जरूरतमंदों के बीच बेहतर खाना परोसने का निर्देश दिया.

वाहन चेकिंग अभियान

बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई
एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि सभी स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि शहरी क्षेत्र में सुबह के 6 बजे से 10 बजे तक दुकान खुलेगी. 10 बजे के बाद सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में बेरिकेडिंग लगाकर चेकिंग करेंगे. अगर लोग सही कारणों से घरों से निकले हैं तो उन्हें जाने दे. अगर कोई बेवजह सड़कों पर घूम रहा है तो उन्हें दंडित करें. उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन सभी के हित में है. लोग जितना ज्यादा इसका पालन करेंगे, कोरोना का चेन उतना जल्दी टूटेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details