बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: प्रखंड डाकघर में नहीं है आधार कार्ड निर्माण और सुधार की व्यवस्था, लोगों को हो रही परेशानी

बांका के कटोरिया प्रखंड स्थित पोस्ट ऑफिस में आधार कार्ड संबंधित कोई सेवा उपलब्ध नहीं है. इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है.

By

Published : Sep 25, 2020, 5:52 PM IST

बांका
बांका

बांका(कटोरिया):जिले के कटोरिया प्रखंड में आधार कार्ड निर्माण और सुधार की व्यवस्था प्रधान डाकघर में नहीं है. ऐसे में स्थानीय लोगोंं की मुसीबत बढ़ी हुई है. उनका कहना है कि वे डाकघरों के चक्कर लगाते हैं और बेरंग वापस लौट आते हैं.

प्रखंड मुख्यालय स्थित आधार केंद्र में भीड़ कम करने के उद्देश्य से सरकार ने डाकघरों में ही आधार कार्ड बनाने और सुधार की व्यवस्था करने की बात कही थी. लेकिन अब तक डाकघरों में यह सेवा बहाल नहीं हो पाई है. डाकघरों के कर्मी ग्रामीणों को एक सप्ताह के भीतर इस सेवा को बहाल करने का भरोसा दे रहे हैं.

नहीं दिखता सरकारी इंतजाम
वहीं प्रखंड मुख्यालय स्थित आधार केंद्र में बढ़ती भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग फेल के कारण कोरोना संक्रमण का भी खतरा बढ़ गया है. लोग जान जोखिम में डालकर आधार कार्ड बनाने और सुधार का कार्य कराने को मजबूर हो रहे हैं. लोगों का साफ कहना है कि यदि डाकघरों में यह सेवा बहाल हो जाए तो भीड़ पर स्वाभाविक रूप से अंकुश लग जायेगा. लेकिन जिला प्रशासन इस समस्या को लेकर बेपरवाह दिखाई पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details