बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जोश के साथ मनाया जा रहा है 71 वां गणतंत्र दिवस, समाज कल्याण मंत्री ने किया झंडोत्तोलन

गणतंत्र दिवस के मौके पर विभिन्न विभागों की ओर से आकर्षक झांकियां निकाली गई. जिसमें मुख्य रूप से मद्य निषेध, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उन्नयन के साथ-साथ स्कूली बच्चों ने जल जीवन हरियाली के थीम पर आकर्षक वेशभूषा पहनकर झांकी निकाली.

By

Published : Jan 26, 2020, 5:03 PM IST

banka
banka

बांकाः पूरा देश 71 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री और बांका जिला के प्रभारी मंत्री रामसेवक सिंह ने शहर के इंटर स्तरीय स्कूल मैदान में झंडोत्तोलन किया. इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली. समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने आरएमके इंटर स्तरीय स्कूल के मैदान में उपस्थित सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

वहीं, इस दौरान बिहार पुलिस के महिला और पुरुष जवानों की टुकड़ी के साथ-साथ सैफ, होमगार्ड और स्कूलों से आए स्काउट के बच्चों ने परेड में हिस्सा लिया. इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी के साथ-साथ स्वतंत्रता सेनानी, गणमान्य और बुद्धिजीवी लोग मौजूद रहे.

पौधे देकर सम्मानित करते समाज कल्याण मंत्री

निकाली गई आकर्षक झांकी
गणतंत्र दिवस के मौके पर विभिन्न विभागों की ओर से आकर्षक झांकियां निकाली गई. जिसमें मुख्य रूप से मध निषेध, बाल विवाह, दहेज उन्मूलन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उन्नयन के साथ-साथ स्कूली बच्चों ने जल जीवन हरियाली के थीम पर आकर्षक वेशभूषा पहनकर झांकी निकाली.

गानों की प्रस्तुति करते कलाकार

समाज कल्याण मंत्री ने शहीदों को किया नमन
समाज कल्याण सभा के प्रभारी मंत्री रामसेवक सिंह ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पावन दिवस के मौके पर देश के उस महान सपूतों को याद करने का है. जिन्होंने अपने सर्वस्व को निछावर करते हुए देश को आजादी दिलाई. साथ ही देश में 1950 में लागू हुए संविधान पर भी प्रकाश डाला.

स्वतंत्रता सेनानियों को किया गया सम्मानित
समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने जिले के स्वतंत्रता सेनानियों को भी सम्मानित किया. स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान स्वरूप खादी की टोपी, अंग वस्त्र और पौधे देकर सम्मानित किया गया. वहीं, बेहतर योगदान देने वाले पुलिस जवानों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details