बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: गौरीपुर गांव में निकला 7 फीट का अजगर, ग्रामीणों ने जंगल में छोड़ा

गौरीपुर गांव में अजगर सांप देखकर हड़कंप मच गया. बच्चों से लेकर बड़े सभी सांप को देखकर भयभीत थे. तभी एक ग्रामीण ने आगे आकर अजगर को ना सिर्फ पकड़ा और उसकी जान बचाते हुए जंगल में सुरक्षित तरीके से छोड़ दिया.

By

Published : Jul 4, 2020, 4:34 AM IST

7 फीट का अजगर
7 फीट का अजगर

बांका: जिले के सीमा पर बसा-चांदन थाना अंतर्गत आदिवासी गांव गौरीपुर में शुक्रवार को एक झाड़ी से 7 फीट लंबा और 22 किलो वजन का एक अजगर पकड़ा गया. इसके बाद ग्रामीणों की पहल पर एक युवक ने सांप को बघवा पहाड़ के घने जंगल मे ले जाकर छोड़ दिया गया. वहीं, इस अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई.

बताया जाता है कि घर के पास मौजूद ग्राम नैयाडीह निवासी वीरेंद्र मुर्मू एवं सागर पासवान की नजर सांप पर पड़ी. फिसांप को देखकर ग्रामीण दहशत में आ गए. ग्रामीणों की हुजूम अजगर को देखने के लिए जमा हो गए. कुछ लोग उसे मारने के पक्ष में थे, जबकि कुछ उसे मारने के बजाय जंगल में छोड़ने की सलाह दे रहे थे.

7 फीट का अजगर

'चूहों की खोज में गांव तक पहुंच जाता है सांप'
ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए अजगर को पकड़ कर एक बोरी में डालकर बघवा जंगल के बीचो-बीच ले जाकर सुरक्षित छोड़ दिया. स्थानीय ग्रामीणों की माने तो यह अजगर जंगल से चूहों की खोज में गांव तक आ जाता है. पिछले बर्ष भी गौरीपुर में ही 35 किलो का एक अजगर मिला था. जिसे वन विभाग को सौप दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details