बिहार

bihar

Banka News: मिट्‌टी की दीवार ढहने से 3 वर्षीय बच्ची की मौत

By

Published : Jun 15, 2021, 9:17 PM IST

बांका (Banka) के शंभूगंज थाना क्षेत्र में मानसूनी बारिश के चलते खजूरी गांव निवासी विजय राम की मिट्टी की दीवार गिर गई. इसमें दबने की वजह से एक बच्ची की मौत हो गई.

बांका
बांका

बांका:बांका (Banka)जिले के शंभूगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ी खजूरी गांव में बारिश की वजह से मिट्‌टी की दीवार ढह गई. जिसमें दबकर एकबच्ची की मौत हो गई है. मृतका की पहचान विजय राम की तीन वर्षीय पुत्री श्वेता कुमारी के रूप में हुई है.

घटना के वक्त पिता मजदूरी करने गये थे और मां घर के कामकाज में लगी हुई थी. वहीं, मौके पर पहुंचे सीओ ने जांच कराकर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर नगर निगम का बेपरवाह रवैया, मानसून की पहली बारिश में कई इलाके जलमग्न

बारिश के चलते गिरी मिट्टी की दीवार
बताया जा रहा है लगातार मानसूनी बारिश के चलते विजय राम की मिट्‌टी के घर की दीवार कमजोर पड़ गई थी. मंगलवार की शाम तेज बारिश के चलते कच्ची मिट्‌टी की दीवार उस वक्त गिर गयी जब श्वेता अपने घर में सोयी हुई थी.

दीवार गिरते ही बच्ची की मां चिल्लाने लगी. शोर सुनकर ग्रामीण दोड़े और मिट्‌टी को हटाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और मिट्‌टी की दीवार में दबकर बच्ची की मौत हो गई थी. ग्रामीणाें ने इसकी जानकारी स्थनीय सीओ को दी.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि खजुरी गांव में मिट्‌टी की दीवार की चपेट में आकर बच्ची की मौत हो गई है. मामले की जांच अंचल कर्मी से कराकर मुआवजा दिलाने को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग को पत्र लिखा जाएगा. वहीं, बच्ची की मौत के बाद से परिजनाें का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details