बिहार

bihar

बांका में एक साथ 20 नए कोरोना के मामले आए सामने, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 175

By

Published : Jun 12, 2020, 10:51 PM IST

बांका में शुक्रवार को एक साथ 20 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसकी पुष्टि बांका सदर अस्पताल के प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह ने की है. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है.

बांका
बांका

बांका: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को 20 नए मामले की पुष्टि हुई है. जिसमें अधिकांश कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए है. नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि सदर अस्पताल के प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह ने की है. जिले में अब कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है. जो नए मामले सामने आए है उसमें सदर प्रखंड बांका से 7, बौंसी से 5 अमरपुर से 4, बेलहर से 3 और रजौन के 1 मरीज शामिल हैं.

'पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से हुए हैं संक्रमित'
शुक्रवार को जो पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, उसमें सदर प्रखंड बांका के देवदा और जगाय से 7 मरीज है. एक को छोड़कर सभी स्थानीय है. ये सभी मरीज पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं. बौंसी से जो 5 मामले आये है भैयाभिट्ठा का रहने वाला है. इन सभी का ट्रेवल हिस्ट्री हरियाणा से जुड़ा हुआ है. अमरपुर से जो चार मामले सामने आए है. उसमें दो बल्लीकित्ता और दो मौलानाचक का रहने वाला है. एक का ट्रेवल हिस्ट्री सूरत से है. बाकी सभी स्थानीय है. जो संक्रमित के संपर्क में आये थे. इसके अलावा बेलहर के 3 मामलों में एक का सूरत और एक का दिल्ली से है. जबकि एक अन्य मरीज स्थानीय है. तीनों लोढ़िया के रहने वाले है. वहीं, रजौन के पॉजिटिव मरीज का ट्रेवल और कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाला जा रहा है.

'शुक्रवार को 110 संदिग्ध की हुई है सैंपलिंग'
सदर अस्पताल के प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि आज जो नए मामले सामने आए हैं उसमें अधिकांश मरीज स्थानीय है और पॉजिटिव के संपर्क में आ गए थे. सभी को लकड़ीकोला स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में आइसोलेट करने के लिए मेडिकल टीम निकल चुकी है. उन्होंने बताया कि अब तक 2 हजार 700 से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है. शुक्रवार को 110 सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 175 हो गई है . जबकि107 मरीज अब तक स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details