बिहार

bihar

बांका में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, 400 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

By

Published : Jul 20, 2020, 10:15 PM IST

बांका में कोरोना संक्रमण का रफ्तार लगातार बढ़ता ही जा रहा है. खासकर शहरी क्षेत्र में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा मंडराने लगा है. सोमवार को 19 और संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई. जिसके बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 400 हो गई है.

बांका
बांका

बांका: जिले में कोरोना वायरस ने विकराल रूप धारण करना शुरू कर दिया है. साथ ही शहरी क्षेत्र में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा भी बढ़ गया है. कोरोना की जद में अब बैंक और पुलिस महकमा के साथ-साथ जिला खनन कार्यालय और समाहरणालय भी आ गया है.

एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, उनकी पत्नी और खनन पदाधिकारी महेश्वर पासवान के कोरोना होने के बाद लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रही है. सोमवार को भी 19 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसमें 16 पॉजिटिव मरीज बांका शहरी क्षेत्र से ही है. इसतरह बांका में संक्रमित मरीजों का आंकड़े ने 400 की संख्या को छू वलिया लिया है.

19 नए पॉजिटिव मरीज की हुई है पुष्टि
सोमवार को जिले में स्वास्थ विभाग ने 19 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की है. जिसमें 16 पॉजिटिव मरीज बांका शहरी क्षेत्र से ही है. शहर के करहरिया मोहल्ले से 13, विजयनगर से 2 एवं बांका सदर के 1 व्यक्ति में कोरोना संक्रमण पाया गया है. इसके अलावा रजौन के पड़घड़ी से 1, बाराहाट के खड़हारा एवं अमरपुर के भरको में भी 1-1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है.

जिला प्रशासन के कई अधिकरी भी संक्रमित
सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना के जद में वरीय अधिकारी भी आने लगे हैं. सभी पॉजिटिव मरीज को लकड़ीकोला स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में शिफ्ट किया जा रहा है. कोरोना से संक्रमित वरीय अधिकारी होम आइसोलेशन में रहने की इच्छा जाहिर की है. मेडिकल टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग करते रहेंगे. जिले में अब तक 10 हजार 235 सैंपलिंग हुई है. जबकि सोमवार तक 303 मरीज स्वास्थ हुए हैं. वहीं, अभी 97 एक्टिव बचे हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details