बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका में एक साथ मिले 18 कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर हुई 32

बिहार कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. बांका में शनिवार का दिन कोरोना मामले में काफी चिंताजनक रहा. एक दिन में सबसे अधिक 18 मामले सामने आए.

By

Published : May 16, 2020, 5:46 PM IST

बांका
बांका

बांका: जिले में पिछले 5 दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 32 हो गई है. शनिवार को एक दिन में सर्वाधिक 18 मामले सामने आए हैं. इसमें ज्यादातर प्रवासी मजदूरों में संक्रमण पाया गया है.

ट्रैवल और कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री की जांच
प्रवासी मजदूरों के आगमन के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. शनिवार को एक दिन में सबसे अधिक 18 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके बाद जिला प्रशासन सभी की ट्रैवल और कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री का पता लगाने में जुट गया है.

30 लोगों की हुई थी जांच
गुरुवार को 30 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. उसमें अठारह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इसमें धोरैया से 8 संक्रमित हैं, बेलहर से एक, कटोरिया से तीन और रजौन से 6 मामले सामने आए हैं.

सभी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि जो भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. सभी की कॉन्ट्रैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है. 1 दिन में बांका जिले के लिए यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. जिले में मरीजों की संख्या अब 32 हो गई है. सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और उन्हें मधुबन होटल में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details