बिहार

bihar

बांका: ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई में 15 ट्रक जब्त

By

Published : Feb 11, 2021, 9:14 PM IST

बांका में ओवरलोड वाहनों के परिचालन पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 15 वाहनों को जब्त किया. बाराहाट-पंजवारा मुख्य मार्ग पर खनन पदाधिकारी महेश्वर पासवान के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. खनन पदाधिकारी ने बताया कि इसके खिलाफ लगातार कार्रवाई चलती रहेगी.

बांका
बांका

बांका: जिले के मुख्य सड़कों पर ओवरलोड वाहनों के परिचालन पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार किया हुआ है. ओवरलोड वाहनों के आवाजाही पर अंकुश लगाने के लिये डीएम सुहर्ष भगत ने टास्क फोर्स भी गठित की है. खनन पदाधिकारी ने बताया कि जब्त वाहनों से जुर्माना वसूल किया जाएगा. किसी भी कीमत पर बांका की सड़कों से ओवरलोड वाहनों का परिचालन नहीं होने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-बांका: मंडल कारा को बिहार के सर्वश्रेष्ठ जेल में किया जाएगा तब्दील, जेल अधीक्षक ने दिया योगदान

''जिला प्रशासन की ओर से ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. बांका के तमाम मुख्य मार्गों पर चौकसी बरती जा रही है. बांका से होकर किसी भी ओवरलोड वाहनों का परिचालन नहीं होने दिया जाएगा. जब्त वाहनों के कागजात की जांच की जा रही है. सभी वाहनों से फाइन वसूला जाएगा. इसकी कार्रवाई शुरू कर दी गई है''-महेश्वर पासवान, खनन पदाधिकारी

15 ओवरलोड वाहनों को किया जब्त
डीएम सुहर्ष भगत के निर्देश पर ओवरलोड वाहनों के परिचालन पर अंकुश लगाने के लिए खनन पदाधिकारी महेश्वर पासवान ने बाराहाट-पंजवारा मुख्य मार्ग पर झारखंड के गोड्डा जिले की तरफ से आ रहे 15 ओवरलोड ट्रक को जब्त किया है. अधिकांश ट्रक पर गिट्टी और मेटल लोड था. इसको लेकर चालकों में हड़कंप मच गया और कई चालकों ने अपने ट्रक को बिहार की सीमा में प्रवेश नहीं करना ही बेहतर समझा. एक पखवाड़े में 100 से अधिक ओवरलोड वाहनों को जब्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details