बिहार

bihar

10 दिनों में 10 लोगों की मौत से रजौन और चांदन के ग्रामीणों में खौफ, स्वास्थ्य विभाग पर जांच नहीं करने का आरोप

By

Published : May 19, 2021, 5:22 PM IST

बांका के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन आरोप है कि लगातार हो रही मौत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं खुल रही है. जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल है.

बांका
बांका में कोरोना

बांका(चांदन):रजौन प्रखंड के खैरा गांव और चांदन प्रखंड के केंदुआर गांव के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर ग्रामीण सवाल उठा रहे हैं. आरोप है कि लगातार कोरोना मरीजों की मौत के बाद भी गांवों में जांच की समुचित व्यवस्था नहीं की गई है.

लगातार मौत से ग्रामीणों की उड़ी नींद
ग्रामीणों ने बताया कि रजौन प्रखंड के खैरा गांव में कोरोना की दूसरी लहर में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग संक्रमण की चपेट में हैं. इधर चांदन प्रखंड के चांदवारी पंचायत के केंदुआर गांव में 10 दिनों के अंदर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत ने लोगों की नींद उड़ा दी है.

ये भी पढ़ें...बांका: कोरोना से दो और मरीजों की गई जान, नियमों के उल्लंघन पर दो दुकानें सील

स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप
जानकारी के मुताबिक खैरा गांव के कई कोरोना संक्रमित भागलपुर और देवघर के अस्पतालों में भर्ती हैं. हैरानी की बात यह है कि इतना कुछ होने के बाद ना तो खैरा और ना ही केंदुआर गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और ना ही ग्रामीणों की जांच की गई है. जिससे लोग भयभीत हैं. दूसरी बड़ी बात यह भी है कि गांव में एक के बाद एक शादी समारोह हो रहा है.

ये भी पढ़ें...बांका में नहीं होता है कोरोना गाइडलाइनों का पालन, हाटों और बाजारों में लगती है भीड़

दोनों गांवों के बुद्धिजीवियों ने बताया कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन नहीं बनाने से गांव के लोग जानकारी के अभाव में डर के बीच जी रहे हैं. प्रखंड क्षेत्रों में लगातार कोरोना सहित संदिग्ध अवस्था में सिर्फ रजौन में 18 लोग और चांदन में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details