बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अरवल: मानव श्रृंखला के प्रति जागरूक करने को लेकर महिला क्रिकेट मैच का आयोजन

पोंदिल खेल मैदान पर महिला क्रिकेट मैच के माध्यम से लोगों को मानव श्रृंखला के प्रति जागरूक किया गया. इस दौरान डीएम ने लोगों से मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपील की.

By

Published : Jan 18, 2020, 4:44 PM IST

human chain in Arwal
human chain in Arwal

अरवल: सोनभद्र वंशी प्रखंड के पोंदिल खेल मैदान पर मानव श्रृंखला 2020 के प्रचार-प्रसार हेतु महिला क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी ने विजेता और उप विजेता टीम को पुरस्कृत किया. डीएम ने जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा और बाल विवाह उन्मूलन सहित नशाबंदी जैसे सामाजिक मुद्दों पर 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने की अपील की.

मैच खेलती महिला खिलाड़ी

सोनभद्र बंशी प्रखंड के पोन्दिल में आयोजित महिला क्रिकेट मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे. डीएम ने कहा कि जल्द ही अरवल जिले में महिला क्रिकेट टीम का गठन किया जाएगा. इस टीम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से खेलने वाली बच्चियां भाग लेंगी.

क्रिकेट मैच का हुआ आयोजन

दुनिया को संदेश देने के लिए बिहार तैयार
मानव श्रृंखला की सफलता के लिए राज्य के सभी जिलाधिकारी और अधीनस्थ अधिकारियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. शराबबंदी के समर्थन में बिहार में बनी मानव श्रृंखला ने दुनिया को नया संदेश दिया था. इस मानव श्रृंखला ने विश्व रिकॉर्ड बनाकर अपना उत्साह दिखाया था. उसी प्रकार बाल विवाह और दहेज-प्रथा के खिलाफ बिहार एक बार फिर से बिहार 19 जनवरी को हाथ से हाथ मिलाकर पूरी दुनिया को एक नया संदेश देने के लिए तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details