बिहार

bihar

By

Published : May 26, 2022, 8:11 AM IST

ETV Bharat / state

अरवल में विवाहिता ने लगाई फांसी, दहेज प्रताड़ना से तंग आकर दी जान

अरवल में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Woman commits suicide in Arwal) कर ली. परिजनों के मुताबिक दहेज प्रताड़ना से तंग आकर उसने जान दी है. वहीं मामले में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

अरवल में दहेज
अरवल में दहेज

अरवल:बिहार के अरवल में महिला की मौत (Woman Suicide In Arwal) हुई है. 19 साल की पुष्पा कुमारी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. उसकी शादी एक वर्ष पहले वंशी थाना क्षेत्र के शादीपुर ग्राम में हुई थी. शादी के 15 दिन बाद से ही ससुराल पक्ष की तरफ से दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. जिस वजह से मंगलवार रात उसने फांसी लगा ली. मामला जिले के किंजर थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव का है.

यह भी पढ़ें:बेतिया में महिला की संदिग्ध मौत, पति पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर दी जान : मृतक महिला की मां सुमंती देवी ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही बेटी को दहेज के लिए ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे थे. पांच बार विदाई के लिए दिन तय हुआ लेकिन कभी भी ससुराल वाले विदाई कराने नहीं आए. मंगलवार को भी विदाई की तिथि निर्धारित की गई थी मगर उस दिन भी ससुराल से कोई नहीं आया. जिसके बाद पुष्पा ने अपने पति से फोन किया. पति ने साफ कहा कि जब तक दहेज की डिमांड पूरी नहीं होगी, विदाई नहीं होगी. पति की बात से दुखी होकर उसने फांसी लगा ली.

यह भी पढ़ें:9 महीने में बाइक के लिए प्रेमी बना हत्यारा, आरोपी पति गिरफ्तार, अपना जुर्म कबूला

मामले में पति गिरफ्तार: इस मामले में जिले के किंजर थाना में कांड संख्या 56 /2022 दर्ज किया गया है. उस कांड में मृतक महिला के पति रंजन कुमार, पिता गोविंद यादव, महिला के पति का बड़ा भाई और महिला के सास को भी नामजद अभियुक्त बनाया गया है. वहीं किंजर थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतक महिला के पति रंजन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जेठ और सास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details