बिहार

bihar

By

Published : Oct 28, 2020, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

अरवल में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ चुनाव, वोटरों में दिखा उत्साह

अरवल में पहले चरण में बुधवार को मतदान संपन्न हुआ. इस दौरान मतदान केंद्रों पर किए गए प्रशासनिक इंतजाम से लोग संतुष्ट नजर आए और बढ़-चढ़कर वोटिंग की.

अरवल
अरवल

अरवल:विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जिले के दोनों विधानसभाओं में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न करा लिया गया. पहले चरण के दोनों विधानसभाओं में युवा वोटर और फर्स्ट टाइम वोटरों में काफी उत्साह देखा गया. बूथों पर मतदान करने के लिए महिलाएं और पुरुषों की काफी भीड़ देखी गई. इसके अलावा सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. लगातार कंट्रोल रूम के माध्यम से सभी मतदान केंद्रों की मॉनिटरिंग की गई.

शुरुआती दौर में कई बूथों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली. हालांकि समय रहते ईवीएम को ठीक कर लिया गया और मतदान सूचारू ढंग से कराया गया. सभी बूथों पर कोविड-19 के गाइडलाइन के तहत सैनिटाइजर, मास्क और ग्लब्स की व्यवस्था की गई. वहीं, आशा कार्यकर्ता सभी लोगों को मास्क और सैनिटाइजर वितरण कर रही थी. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा था.

कोरोना गाइडलाइन का रखा गया ख्याल
मतदान के लिए आने वाले सभी लोगों को पहले हाथ को सैनिटाइज कराने के बाद उसके बाद ग्लव्स दिया गया. सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होते ही लोग मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे. हालांकि शुरुआती दौर में मतदान तेजी से हुआ. लेकिन दोपहर बाद मतदान धीमी गति से होने लगी.

डीएम और एसपी रहे मुस्तैद
इस दौरान जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी और एसपी राजीव रंजन ने घूम-घूम कर सभी लोग सभी मतदान केंद्रों का जायजा लिया. इस दौरान एसपी ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से बाइक सवार को पकड़ कर हिरासत में लिया और बिना हेलमेट पहनने वालों को चालान काटा. वहीं डीएम और एसपी ने बूथों पर कोविड-19 के तहत जारी गाइडलाइन के अनुसार विधि व्यवस्था का जायजा लिया. कुर्था विधानसभा के मतदान केंद्र संख्या 138 और 138 से 3 पोलिंग एजेंटों को गिरफ्तार कर उन पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया. यह तीनों पोलिंग एजेंट कुर्था विधानसभा के शादीपुर उत्क्रमित विद्यालय में अपने अपने पार्टी के सिंबल लगाकर मतदान करा रहे थे. जैसे ही एसपी मौके पर पहुंचे तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details