बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अरवल: 11 सूत्री मांगों को लेकर ग्राम रक्षा दल का धरना, DM को सौंपा ज्ञापन

ग्राम रक्षा दल के संयोजक सोनू कुमार ने बताया कि सरकार हमलोगों से केवल काम लेती है और उसका दैनिक भत्ता समेत अन्य जरूरी खर्च नहीं देती है. उन्होंने बताया कि उन्हें पोशाक भी खुद के पैसे से सिलवाने पड़ते हैं.

By

Published : Aug 22, 2019, 11:49 PM IST

ग्राम रक्षा दल

अरवल:ग्राम रक्षा दल के रक्षकों ने 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय के बाहर जमकर हंगामा किया. इसे लेकर रक्षकों ने गोदानी सिंह कॉलेज में एक दिवसीय धरने का भी आयोजन किया. साथ ही जिला पदाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा है.

दैनिक भत्ता समेत अन्य जरूरी खर्चों की मांग
ग्राम रक्षा दल के संयोजक सोनू कुमार ने बताया कि सरकार हम लोगों से केवल काम लेती है और उसका दैनिक भत्ता समेत अन्य जरूरी खर्च नहीं देती है. उन्होंने बताया कि उन्हें पोशाक भी खुद के पैसों से सिलवानी पड़ती है.

ग्राम रक्षा दल का धरना

ग्राम रक्षा दल के नाम होता है शोषण
संयोजक सोनू कुमार ने बताया कि गरीब घर के बच्चे को ग्राम रक्षा दल के नाम पर भर्ती किया गया, लेकिन उनका लगातार शोषण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि झारखंड में जिस तरह से ग्राम रक्षा दल को दैनिक भत्ता समेत अन्य जरूरी खर्च दिए जाते हैं, उसी तरह यहां की सरकार को भी खर्च देना चाहिए.

बसपा ने दिया समर्थन
वहीं, ग्राम रक्षा दल के धरना में पहुंचे बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष मनोज सिंह यादव ने कहा कि ग्राम रक्षा दल के नाम पर लोगों का शोषण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को इसके बारे में गंभीरता से विचार करना चाहिए. इन सभी की मांगें बिल्कुल जायज हैं. इनके द्वारा सभी पर्व त्योहारों में शांति को लेकर कार्य किया जाता है परंतु इन्हें किसी भी तरह का भत्ता नहीं मिलता है, जिसके कारण इनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details