बिहार

bihar

By

Published : Apr 3, 2020, 9:35 PM IST

ETV Bharat / state

अरवल: SDM ने भेष बदलकर की बाजारों में कालाबाजारी की जांच, दुकानदारों को चेताया

लॉकडाउन के बीच कालाबाजारी की सूचना के बाद एसडीएम किरण सिंह ने अहले सुबह भेष बदलकर किराना दुकान पर पहुंची और अलग-अलग सामानों की रेट पूछी. वहीं, कुछ सामानों का दाम मूल्य से ज्यादा होने पर दुकानदार से सख्ती से भी पूछने लगी. साथ ही उन्होंने दुकानदारों को चेताया.

अरवल
अरवल

अरवल:कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के समय कुछ दुकानदारों की ओर से कालाबाजारी की जा रही थी. कालाबाजारी होने की सूचना मिलते ही अरवल अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह शुक्रवार को अलग-अलग भेष बदल कर कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों के बीच घूमी और दुकानदारों को चेताया.

बाजार में पहुंची एसडीएम ने किराना दुकान पर तो कभी सब्जी की दुकान पर पहुंच ग्राहक बनकर सामान का दाम पूछ रही थी. दुकानदारों ने उनको नहीं पहचाना. लेकिन जैसे ही छापेमारी की की सूचना लोगों को मिली अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया.

दुकानदारों को दी चेतावनी
बता दें कि एसडीएम किरण सिंह ने अहले सुबह भेष बदलकर किराना दुकान पर पहुंची और अलग-अलग सामानों की रेट पूछी. वहीं, कुछ सामानों का दाम मूल्य से ज्यादा होने पर दुकानदार से सख्ती से भी पूछने लगी. दुकानदार ने लॉक डाउन का दुहाई देते हुए कहा कि बाहर से सामान नहीं आ रहा है. इस पर एसडीएम भड़क गई और कड़ी चेतावनी देते हुए दुकानदार को दुकान सील करने की भी चेतावनी दे दी. जैसे ही दुकानदारों को एसडीएम के आने की खबर मिली उसके हक्के बक्के छूट गए. वहीं, देर शाम अनुमंडल पदाधिकारी दूसरे भेष में सब्जी मंडी में दिखाई दी. सब्जी मंडी में एसडीएम के औचक पहुंचते ही हड़कंप मच गया. ऊंचे दामों पर बेच रहे सभी दुकानदारों को एसडीएम ने कालाबाजारी नहीं करने की सलाह दी.

कालाबाजारी करने वालों से निपटने के लिए टीम गठित
इस मौके पर एसडीएम ने बताया कि लॉक डाउन के कारण कालाबाजारी पर उतारू दुकानदारों से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने एक टीम बना ली है. जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग बाजारों में टीम के माध्यम से छापेमारी लगातार की जाएगी. अगर शिकायत मिली तो प्रशासन सख्ती से निपटेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details