बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अरवल: SDM ने दिया निर्देश, लाइसेंस वाले दुकानदार ही बेच पाएंगे पटाखे

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि भूषण सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी थानाध्यक्ष पूजा कमेटियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन की मदद करने की अपील करें.

By

Published : Oct 23, 2019, 8:34 PM IST

SDM ने सभी पुलिस पदाधिकारियों और थानाध्यक्षों को दिया निर्देश

अरवल:जिले में त्योहारों के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. इस सिलसिले में एसडीएम किरण सिंह और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने अनुमंडल कार्यालय में जिले के सभी थानेदारों के साथ बैठक की. बैठक में एसडीएम ने सभी पुलिस पदाधिकारियों और थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने थाना क्षेत्रों में दीपावली और छठ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करें.

पटाखे बेचने के लिए लेना होगा लाइसेंस
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि भूषण सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में दीपावली और छठ पूजा के मौके पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी नजर रखे. इस दौरान डीजे पूरी तरह से बैन होगा. सभी थानाध्यक्ष पूजा कमेटियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन की मदद करने की अपील करें. उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार बिना लाइसेंस के पटाखे बेचते पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. जिले में पटाखे बेचने के लिए सभी दुकानों को लाइसेंस लेना होगा.

SDM ने सभी पुलिस पदाधिकारियों और थानाध्यक्षों को दिया निर्देश

लाइसेंस न होने पर की जाएगी कठोर कार्रवाई
अनुमंडल कार्यालय में सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में संबंधित पूजा का विस्तृत ब्यौरा जिला प्रशासन को सौंप रहे हैं. एसडीएम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि सभी पटाखा विक्रेताओं को इसकी जानकारी दे दी गई है, कि वह जल्द से जल्द लाइसेंस बनवा लें. ऐसा नहीं होने पर उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि रात 10 बजे के बाद पटाखे फोड़ना पूरी तरह से प्रतिबंधित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details