बिहार

bihar

अरवल: दो विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की स्क्रूटनी का कार्य संपन्न, 6 नामांकन रद्द

By

Published : Oct 9, 2020, 10:07 PM IST

प्रथम चरण के चुनाव को लेकर जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की स्क्रूटनी का कार्य पूरा हो गया है. दोनों विधानसभा क्षेत्रों से कई निर्दलीय समेत छोटे दल के छह प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

Arwal
अरवल

अरवल: प्रथम चरण के चुनाव को लेकर जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की स्क्रूटनी का कार्य पूरा हो गया है. स्क्रूटनी में किसी बड़े दल के प्रत्याशियों का नामांकन रद्द नहीं हुआ. लेकिन जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों से कई निर्दलीय समेत छोटे दल के छह प्रत्याशियों का नामांकन रद्द घोषित किया गया.

विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी दुर्गेश कुमार ने बताया की प्रत्याशी राकेश रंजन कुमार निर्दलीय का नामांकन पत्र फॉर्म 26 में कुछ स्थानों पर रिक्त रहने पर नोटिस किया गया था. फॉर्म में त्रुटि रहने के कारण नामांकन पत्र रद्द किया गया. इसी प्रकार कुर्था विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी बृजेश कुमार पांडे ने बताया हिंद कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी जितेंद्र कुमार और बुद्धदेव साव निर्दलीय प्रत्याशी का फॉर्म 26 में कुछ जगह रिक्तियां थी. दोनों को नोटिस दिया गया था लेकिन वो लोग नहीं पहुंचे.

नामांकन रद्द होन से समर्थकों में मायूसी
वहीं प्रगतिशील मगही समाज के प्रत्याशी राम विलास साव का प्रस्तावक कम रहने के कारण नामांकन पत्र रद्द किया गया. इसी प्रकार अखिल हिंद फॉरवर्ड ब्लॉक क्रांतिकारी के प्रत्याशी विनोद कुमार का नामांकन पत्र में दूसरे विधानसभा के दो प्रस्तावक थे. जिसके कारण इनका नामांकन रद्द किया गया. जबकि निर्दलीय प्रत्याशी मोहम्मद मंजर अली खान के शपथ पत्र में त्रुटि थी. जिसे सुधारने के लिए नोटिस दिया गया था. वहीं नामांकन रद्द होन से समर्थकों में काफी मायूसी देखी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details