बिहार

bihar

अरवल जनप्रतिनिधियों ने बांटे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पढ़ाया पाठ

By

Published : Apr 7, 2020, 12:51 PM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए अरवल स्थानीय जनप्रतिनिधि ने लोगों के घर-घर जाकर मास्क का वितरण किया. इस दौरान सामाजिक दूरी का खास ध्यान रखा गया था.

अरवल
अरवल

अरवल: वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि भी आगे आकर मास्क और सैनिटाइजर का वितरण कर रहे हैं. साथ ही लोगों को सरकार के दिशा निर्देश का पालन करने की अपील भी कर रहे हैं. पंचायत जनप्रतिनिधि सोशल डिस्टेंस का पूरा ख्याल रखते हुए घर-घर जाकर मास्क, सैनिटाइजर का वितरण कर रहे हैं. अरवल जिले के कलेर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव और दक्षिण के पंचायत मुखिया ने सोमवार को अपने पंचायत में 5000 लोगों के बीच घर-घर जाकर सैनिटाइजर और का वितरण किया.

मास्क और सैनिटाइजर का वितरण करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने लोगों को लॉक डाउन में घर में ही रहने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी ही बनाना सबसे बड़ी बुद्धिमानी है. घर-घर जाकर कोरोना से बचाव का संदेश देते हुए स्थानीय मुखिया भुनेश्वर पाठक ने कहा कि विकसित देशों में आने वाला अमेरिका और इटली में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी. लेकिन भारत के प्रधानमंत्री के द्वारा समय रहते दिन का लॉक डाउन कर दिया गया. जो हम लोगों के बचाव के लिए ही है. उन्होंने कहा कि नियमित समय पर हाथ सैनिटाइजर से धोना और सामाजिक दूरी बनाना ही सबसे बड़ा बचाव है.

लोगों के बीच मास्क वितरण करती जनप्रतिनिधि

सभी पंचायत में है क्वॉरेंटाइन सेंटर
जिला प्रशासन के आवाहन पर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी कोरोना से बचाव के लिए आगे आकर लोगों की मदद और जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं. इसमें पंचायत प्रतिनिधि भी काफी सहयोग कर रहे हैं. जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने जिले के सभी पंचायत में क्वॉरेंटाइन सेंटर का निर्माण कर पंचायत प्रतिनिधियों को भी मदद करने का आवाहन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details