बिहार

bihar

स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा को लेकर एकजुट हुए महागठबंधन के विधायक, अरवल DM से की मुलाकात

By

Published : Dec 5, 2020, 4:47 PM IST

आरजेडी, सीपीआईएम विधायकों ने डीएम से मुलाकात कर विकास कार्यों के समीक्षा की मांग की. इसके साथ ही विधायकों ने कहा कि हम जनता की आवाज दबने नहीं देंगे. जिले में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहेंगे.

महागठबंधन के विधायक
महागठबंधन के विधायक

अरवल: जिले के विकास के लिए महागठबंधन के विधायकों के दल ने जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी से मुलाकात की. विधायकों ने जिले में चल रही विकास योजनाओं को लेकर बातचीत की. मुलाकात के बाद परिसदन परिसर में महागठबंधन के विधायक मीडिया से मुखातिब हुए. इन विधायकों में भाकपा माले के महानंद प्रसाद, राष्ट्रीय जनता दल के बागी कुमार वर्मा और विधान परिषद के सदस्य रामबली सिंह ने कहा कि जिला में सभी कार्यालयों में व्यापक रूप से भ्रष्टाचार है. नेताओं ने कहा कि डीएम के यहां जो रिपोर्ट दी जाती है, वो सही नहीं है.

महागठबंधन के विधायकों ने कहा कि जिलाधिकारी को भी इस पर संज्ञान लेना चाहिए. जन सरोकार से संबंधित मामले हैं जैसे स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए सजग होना चाहिए. विधायकों ने आरोप लगाया कि प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर, जहां पर जन्म, आय और अन्य प्रमाण पत्र बनते हैं, वहां भ्रष्टाचार व्याप्त है. चल रही विकास योजनाएं धीमी गति से चल रही हैं. अरवल में नाला निर्माण का कार्य सही से नहीं हुआ है, जिससे जलजमाव की स्थिति बनी रहती है. नाला बनाने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

'स्वास्थ्य व्यवस्था लचर'
विधायकों ने कहा कि जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था लचर है, जिसपर ध्यान देने की जरूरत है. सदर अस्पताल में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों का घोर अभाव है. कई रोगों के विशेषज्ञ तो हैं ही नहीं. उन्होंने बताया कि जनरल फिजिशियन, हड्डी, नस जोड़ रोग, यहां तक की ऑपरेशन के लिए सर्जन नहीं हैं. इन पदों पर नियुक्ति की जरूरत है.

ये भी पढ़ें :हैदराबाद में BJP की लंबी छलांग से खुश गिरिराज ने ओवैसी पर साधा निशाना, फोड़ा 'जिन्ना बम'

उठाया किसानों का मुद्दा
महागठबंधन के विधायकों ने कहा कि हम लोग चुप बैठने वाले नहीं हैं. जिले में जो भी विकास की योजनाएं चल रही हैं या बनाई जा रही है. उसकी समीक्षा होनी चाहिए. धान अधिप्राप्ति अभी तक शुरू नहीं हुई है. इस बार धान की फसल बहुत अच्छी हुई है. किसान अपनी जमीन जीविका बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. इस पर विचार करना चाहिए.

राजद विधायक और पूर्व मंत्री बागी कुमार वर्मा ने कहा कि कुर्था में जाम की समस्या, नाले की समस्या से क्षेत्र त्रस्त है. भ्रष्टाचार चरम पर है. इसपर अंकुश लगाना है तो जिलाधिकारी को सभी प्रखंडों में खुद जनता दरबार लगाना चाहिए, जिसमें जनप्रतिनिधि को भी बुलाना चाहिए. जनता की समस्या का वहीं समाधान होना चाहिए.

ये भी पढे़ं :पटना: सास ने सुपारी देकर कराई दामाद की हत्या

विधान परिषद सदस्य रामबली सिंह ने कहा कि हम लोगों ने जिलाधिकारी को आश्वासन दिया है कि जो भी समस्याएं हैं, उसकी उन्हें जानकारी दी जाए. हम लोग पटना में प्रधान सचिव से मिलकर समस्याओं का समाधान के लिए दबाव बनाएंगे. साथ ही कहा कि डीएम कार्यालय में लगाए गए संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर कि तस्वीर हटाए जाने पर डीएम से विरोध दर्ज कराया तथा अविलंब तस्वीर लगावाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details