बिहार

bihar

बोले पप्पू यादव- नीतीश सरकार में भ्रष्टाचार और अपराधियों का बोलबाला

By

Published : Oct 17, 2020, 4:56 PM IST

अरवल में जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश सरकार में दुष्कर्म, अपराध और भ्रष्टाचार का बोलबाला है. नीतीश कुमार ने बिहार में कोई काम नहीं किया है.

arwal
पप्पू यादव

अरवल:गांधी मैदान में जन अधिकार पार्टी की सभा हुई. सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि 1990 के बाद अरवल में जुल्म का कहर बरसना शुरू हो गया था. जुल्म की सीमा अंतिम सीमा पर पहुंच गई थी. एनआरसी के रिपोर्ट के मुताबिक बिहार सबसे भ्रष्ट सरकार साबित हुई है. नीतीश सरकार में दुष्कर्म, अपराध, माफिया और अपराधियों का बोलबाला रहा है.

नीतीश कुमार ने नहीं किया काम
ऐसे लोगों को सरकार का किसी ना किसी रूप से छाया प्राप्त रहा है. पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में तीन बार मुख्यमंत्री रहे. लेकिन ना तो स्कूल की और ना ही अस्पताल की सूरत बदल सके. आम लोगों से उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 30 साल बनाम 3 साल केवल जन अधिकार पार्टी को मौका दें. अगर 3 साल में तस्वीर नहीं बदली तो, मैं स्वयं आपसे माफी मांगने चला आऊंगा और जीवन में कभी भी चुनाव नहीं लड़ूंगा. साथ ही राजनीतिक से सन्यास ले लूंगा.

प्रवासी मजदूरों की मदद
जाप अध्यक्ष ने कहा कि देश में कोरोना के भय से सभी लोग पॉजिटिव से बचने के लिए अपने घर में चिपक गए. लेकिन मैंने उस काल में भी घर से बाहर निकल कर मजदूरों के घर-घर जाकर राशन पहुंचाया. जिन्हें जरूरत थी कि उन्हें पैसा भी दिया. कोरोना काल में 16 करोड़ रुपया मजदूरों की मदद के लिए खर्च किया. जबकि 32 लाख प्रवासी मजदूरों को वाहन के माध्यम से उनके घर पहुंचाया.

बाढ़ पीड़ितों को दिया राशन
पटना में जब बाढ़ आई तो 15 दिनों तक वो घर-घर जाकर बाढ़ पीड़ितों के घर पर राशन पानी पहुंचाया. उस समय उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी 3 दिनों तक भूखे प्यासे बाढ़ के कारण घर में बंद थे. उन्होंने कहा कि 84 से अरवल आ रहा हूं. किसी भी घटना में केवल उन्होंने ही पीड़ित परिवार का दुख दर्द बांटा. जरूरत पड़ने पर उन्हें आर्थिक मदद भी दी. लेकिन किसी प्रकार की घटना में ना तो केंद्र सरकार और ना ही बिहार सरकार के कोई भी लोग पीड़ित परिवार से हाल-चाल लेने पहुंचे. बिहार पर दुनिया की निगाहें हैं. क्योंकि बिहार शांति और क्रांति का प्रतीक रहा है. लेकिन बिहार आज भी गुलामी से मुक्त नहीं हुआ है. क्योंकि लोकतंत्र बनाया गया है राजनीतिक शक्ति के लिए.

वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार
काशीराम को आदर्श मानते हुए उनके सपनों को पूरा करने के लिए आर्मी आगे बढ़ रहा है. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि महापुरुषों के सपने को कुचलने का काम वर्तमान सरकार कर रही है. वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार, माफिया और दुष्कर्म का बोलबाला है. लेकिन महापुरुषों के सपने को पूरा करके ही मैं दम लूंगा.

कई कार्यकर्ता रहे मौजूद
दोनों नेताओं ने अरवल विधानसभा क्षेत्र से जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी अभिषेक रंजन और कुर्था के प्रत्याशी जमालुद्दीन अंसारी को भारी बहुमत से जिताने की अपील की. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चंद्रभान यादव ने की. जबकि संचालन आयुष रंजन ने किया. सभा को प्रत्याशी अभिषेक रंजन, जमालुद्दीन अंसारी, मुखिया मंटू कुमार पटेल सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details