बिहार

bihar

अरवल में विशेष शिविर लगाकर मतदाता सूची में प्रवासियों का जोड़ा गया नाम

By

Published : Aug 5, 2020, 10:56 PM IST

कोरोना महामारी के कारण पिछले चार महीनों में हजारों प्रवासी अपने घर लौटे हैं. जिसमें कई लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं था. ऐसे में सभी लोगों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया.

अरवल
अरवल

अरवल: सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के सभी 87 मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया. मंगलवार को राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर प्रवासी एवं अन्य छूटे हुए नागरिकों का मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए प्रपत्र 6 में समस्त जानकारियों के साथ नाम का निबंधन किया गया.

कोरोना महामारी के कारण पिछले चार महीनों में हजारों प्रवासी अपने घर लौटे हैं. जिसमें कई लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं था. ऐसे में सभी लोगों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया गया. जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी बृजेश कुमार दीपक ने बताया कि पहले से प्रखंड में 57 मतदान केन्द्र था, जो वर्तमान में एक हजार से अधिक मतदाता वाले केंद्रों को दो केंद्रों में बनाने के बाद 30 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर लोगों में उत्सुकता
प्रखंड विकास पदाधिकारी बृजेश कुमार दीपक ने आगे बताया कि पूर्व के 57 मतदान केंद्र और 30 नए सहायक मतदान केंद्रों पर पूर्व के 57 बीएलओ मतदाता सूची संधारण का कार्य कर रहे हैं. इधर मतदान केंद्र संख्या 149 जिंदापुर में विशेष कैंप में निबंधन कार्य कर रहे बीएलओ मनीष कुमार ने बताया कि नाम जोड़ने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता है. इस केंद्र पर आने वाले सभी व्यक्ति शारीरिक दूरी का पालन के साथ साथ मास्क का भी उपयोग करते देखे जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details