बिहार

bihar

अरवल: DM ने विधानसभा चुनाव को लेकर की बैठक, व्यय संबंधी बातों पर हुई चर्चा

By

Published : Sep 23, 2020, 10:42 PM IST

अरवल में विधानसभा चुनाव को लेकर डीएम ने बैठक की. इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्वाचन व्यय संबंधी प्रशिक्षण प्रदान किया गया.

araria
चुनाव को लेकर बैठक

अरवल:जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रविशंकर चौधरी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधियों के साथ बुधवार को बैठक की. जिसमें निर्वाचन व्यय संबंधी बातों पर विस्तार से चर्चा हुई.

प्रतिनिधियों को दिया गया प्रशिक्षण
मौके पर निर्वाचन व्यय कोषांग ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्वाचन व्यय संबंधी प्रशिक्षण प्रदान किया गया. इसके साथ ही चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों की ओर से क्रय की जाने वाली सामग्री की दर निर्धारण के बारे में भी बताया गया.

राजनीतिक दलों का खाता खोलने, निर्वाचन व्यय पंजी भरने और इसे लेखा दल से नामांकन समाप्ति के बाद और मतदान दिवस के पूर्व तीन बार चेक कराने की बात बताई गई. मतगणना के पश्चात 30 दिनों के अंदर इसे निर्वाचन व्यय कोषांग में जमा कराने संबंधी सभी जानकारी दी गई.

मतदाताओं को किया गया जागरूक
इस मौके पर निर्वाचन व्यय कोषांग के पदाधिकारियों ने सभी प्रतिनिधियों के सवालों/शंकाओं का निराकरण पर बारी-बारी से चर्चा की. डीएम ने कहा कि हम लोग चुनाव को लेकर सुरक्षा समेत अन्य सभी तरह की तैयारी कर रखे हैं. अधिक से अधिक लोग इस बार मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जागरुकता अभियान का भी संचालन किया जा रहा है. मतदाताओं को डेमो के माध्यम से पूरी प्रक्रिया को समझाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details