बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ DM ने की बैठक, सुरक्षा व्यवस्था की हुई चर्चा

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अरवल डीएम रविशंकर चौधरी ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस दौरान चुनाव से संबंधित सभी मुद्दों पर गहन चर्चा की गई.

By

Published : Oct 3, 2020, 7:45 PM IST

arwal
अरवल

अरवल: विधानसभा चुनाव को स्वच्छ और निष्पक्ष वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य से शुक्रवार को डीएम रविशंकर चौधरी ने राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में डीएम ने चुनाव से संबंधित आवश्यक निर्देशों की जानकारी उपलब्ध कराई. इस दौरान उन्होंने कहा कि 80 साल से अधिक आयु के मतदाता बूथ पर आकर वोट नहीं दे सकते तो उन लोगों के लिए वैलेट के माध्यम से वोट दिलाने की व्यवस्था की गई है.

चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक
डीएम ने कहा कि इसका सर्वे कर लिया गया है कि कितने ऐसे बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता हैं जो संक्रमण काल में मतदान केंद्र में आने असमर्थ हैं. ऐसे लोगों को बीएलओ के माध्यम से मतदान की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. बैठक में इवीएम मशीन का प्रथम रेंडोमाइजेशन से लोगों को अवगत कराया गया. इसके साथ-साथ इसका प्रतिवेदन भी सभी प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराया गया. डीएम ने कहा कि प्रचार कार्य में पांच से अधिक गाड़ियों का उपयोग नहीं करना है. यदि इससे अधिक गाड़ी की जरूरत हो तो इसकी अनुमति लेनी पड़ेगी.

सार्वजनिक स्थलों पर प्रचार पर रोक
डीएम ने कहा कि आधे घंटे के अंतराल पर ही प्रचार के लिए प्रस्थान करना पड़ेगा. मस्जिदों, गिरिजाघरों, मंदिरों समेत अन्य पूजा स्थलों पर प्रचार मंच के रूप में उपयोग नहीं करना है. उन्होंने राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को कहा कि कोई ऐसी आलोचना नहीं करना है जिससे सत्यता स्थापित न हो. तोड़ मरोड़कर कही गई बातों पर आधारित तथ्यों का उल्लेख नहीं किया जाए. डीएम ने कहा कि मतदाताओं को रिश्वत देना, डराना धमकाना और मतदान केेंद्र के 100 मीटर के भीतर मत याचना करना अपराध माना जाएगा. इससे सभी को बचना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details