बिहार

bihar

सिविल सर्जन ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, कहा- गायब पदाधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

By

Published : Jun 7, 2020, 11:44 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 12:11 AM IST

स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक के ड्यूटी से गायब रहने के कारण सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार काफी दुखी दिखे. उन्होंने कहा कि दोनों लोगों पर राष्ट्रीय आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई किया जाएगा. सिविल सर्जन ने कहा कि इन लोगों के विरुद्ध स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा भी कई शिकायतें मिली हैं.

सिविल सर्जन
सिविल सर्जन

अरवल : सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार देर रात सोनभद्र बंसी प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक ड्यूटी से गायब मिले. सिविल सर्जन ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों गायब लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

'सरकार कोविड-19 को लेकर फैला रही है जागरूकता'
सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि सरकार एक तरफ कोविड-19 को लेकर जागरूकता फैला रही है. स्वास्थ्य कर्मियों का कोविड-19 में लगातार सकारात्मक योगदान रहा है. लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक अखिलेश वर्मा के द्वारा इस तरह का आचरण कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इनके ऊपर कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय आपदा अधिनियम के तहत जिलाधिकारी को लिखा जाएगा.

सिविल सर्जन ने सीएचसी का किया निरीक्षण

स्वास्थ्य विभाग की नहीं देखी गई सक्रियता
डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि रविवार को सोनभद्र प्रखंड के खटंगी गांव में कोविड-19 के दो संक्रमित लोग पाए गए थे, जिन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है. सिविल सर्जन ने बताया कि प्रशासन के दिशा निर्देश के अनुसार होम क्वारंटाइन में रह रहे संक्रमित के आस पास 300 मीटर कंटेनमेंट जोन बनाया जाना है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन की पूरी तरह से सख्त है. लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोनभद्र के क्षेत्र में मिले कोविड-19 संक्रमित घर के आस-पास स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता नहीं देखी गई.

Last Updated : Jun 8, 2020, 12:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details