बिहार

bihar

By

Published : Apr 9, 2020, 12:12 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्यकर्मियों के साथ डीएम ने की बैठक, हर स्थिति पर है पैनी नजर

स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक करते हुए जिलाधिकारी ने कोरोनो को लेकर पूरी जानकारी ली. इस दौरान लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से की जा रही कार्यों की भी प्रशंसा की.

arwal
बैठक करते जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी

अरवलःजिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने आज अपने कार्यालय में कोरोना वायरस से बचाव एवं सुरक्षा के लिए जिले के वरीय चिकित्सकों के साथ बैठक की. डीएम ने लॉक डाउन के कारण जिला मुख्यालय अरवल समेत जिले के अन्य क्षेत्रों में उत्पन्न स्थिति पर भी चर्चा की. डीएम ने इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोरोना को लेकर जानकारी ली.

डीएम के मुताबिक जिले में आपदा राहत केंद्र खोले गए हैं. जिसमें मजदूर, निर्धन, निराश्रित और अन्य लोगों को रखा गया है. यहां, भोजन आवासन के साथ-साथ चिकित्सा की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है. वहीं, जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने लॉक डाउन को लेकर मस्जिदों में पंचनागा एवं जुम्मे की नवाज सामूहिक रूप से अदा करने पर रोक लगा दी है. डीएम ने लोगों से घर में ही नवाज अदा करने की अपील की है. कब्रिस्तान को लॉक डाउन के कारण बंद रखना पड़ेगा.

बैठक करते जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी

गांवों में होगा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

सभी गांव में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाएगा. इसके लिए सभी प्रखंड के मुखिया आपस में समन्वय स्थापित कर ब्लीचिंग पाउडर का क्रय कर छिड़काव कराना सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उत्पन्न स्थिति को संभालने में चिकित्सकों की भूमिका काफी अहम है. जिले में चिकित्सकों का कार्य काफी संतोषजनक है.

डॉक्टरों को सुरक्षा देगी जिला प्रशासन

वहीं, डीएम ने चिकित्सकों को सुरक्षा का आश्वासन दिया. डीएम के मुताबिक किसी भी समस्या पर सीधे डीएम या एसपी को फोन कर सकते हैं. बैठक में सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार समेत जिले के वरीय चिकित्सक मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details