बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अंतिम चरण : शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन चौकस

डीएम ने यह भी कहा कि अरवल जिले में दो आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें अरवल विधानसभा में एक तथा कुर्था विधानसभा में 1 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

By

Published : May 18, 2019, 7:59 AM IST

रवि शंकर चौधरी, जिला पदाधिकारी

अरवल: 19 मई को यानी सातवें चरण में जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में मतदान होना है. इस मतदान के लिए जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रशासनिक तैयारियों की जानकारी देते हुए अरवल जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने कहा कि 19 मई को सुबह 6 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा, जो शाम 6 बजे तक होगा.

जिला पदाधिकारी ने यह भी बताया कि शाम 6 बजे तक अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक मतदान कराया जाएगा. डीएम ने कहा कि अरवल जिले में 2 विधानसभा के अंतर्गत होने वाले चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. शुक्रवार शाम 6 बजे लोकसभा के सातवें चरण में होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. यदि कोई भी चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी देते डीएम व एसपी

हर केंद्र पर मौजूद है समुचित व्यवस्था
डीएम ने यह भी कहा कि अरवल जिले में दो आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें अरवल विधानसभा में एक और कुर्था विधानसभा में 1 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. डीएम ने कहा कि 19 मई को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन संकल्पित है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर मूलभूत सुविधाएं पहुंचा दी गई है.

विशेष बलों की हुई है तैनाती
अरवल समाहरणालय के सभाकक्ष में पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसपी उमाशंकर प्रसाद ने कहा कि मतदान को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने कहा कि मतदान के दिन जिले की सीमा को सील कर दिया जाएगा. जिससे कि मतदान में गड़बड़ी नहीं हो सके. एसपी ने कहा कि एक त्वरित कार्रवाई बल की भी तैनाती की गई है. जिसमें एसटीएफ, कमांडो तैनात रहेंगे. जो मोटरसाइकिल से विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करेंगे. ताकि वोटरों को कोई डरा धमका न सके. साथ ही मतदाताओं में सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण मतदान को लेकर विश्वास जग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details