बिहार

bihar

बिहार में नीतीश का चेहरा दिखाना BJP की मजबूरी, पार्टी में है नेतृत्व की कमी- यशवंत सिन्हा

By

Published : Sep 12, 2020, 1:09 PM IST

यशवंत सिन्हा ने सरकार की विफलताओं को लेकर सूची जारी की. उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी अपने फायदे के लिए ही चेहरे का चुनाव करती है

yashwant sinha
yashwant sinha

अररिया (फारबिसगंज): पूर्व वित्त मंत्री व यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक यशवंत सिन्हा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. यशवंत सिन्हा ने कहा कि बीजेपी मजबूरी में नीतीश का चेहरा दिखा रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी में नेतृत्व की कमी है जिससे उनके पास और कोई चेहरा नहीं है.

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा यूडीए
यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक यशवंत सिन्हा ने कहा कि बीजेपी अपने फायदे के लिए ही चेहरे का चुनाव करती है. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में यूडीए सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. यशवंत सिन्हा ने कहा कि हमारा मुख्य मुद्दा बेहतर बिहार बनाना है. उन्होंने कहा कि पार्टी भ्रष्टाचार को रोकने, शोषण मुक्त बिहार बनाने व युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम करेगी.

यूडीए के नेता

सरकार की विफलताओं की सूची
पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार को पुराने 15 साल की बात याद है, लेकिन अंतिम 15 साल की बातें याद नहीं है. वर्तमान सरकार बिहार में सही काम नहीं कर पाई है. उन्होंने बिहार का सत्य नाम से 111 मुद्दों की विफलताओं की सूची जारी की. जिसमें गरीबी, रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा आधारित संरचना, कृषि कानून व्यवस्था, सामाजिक सद्भाव उद्योग व भ्रष्टाचार शामिल है.

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक यशवंत सिन्हा

लोगों का ध्यान बांटना चाहती है बीजेपी
यशवंत सिन्हा ने कहा कि 40 लाख बिहारी मजदूर दूसरे प्रदेश में रोजगार के लिए पलायन कर गए. ऐसी तमाम समस्याओं से बिहार के लोग जूझ रहे हैं. कंगना बनाम महाराष्ट्र सरकार और सुशांत सिंह की मौत के मामले पर उन्होंने कहा कि बीजेपी इसे चुनावी मुद्दा बना रही है. पार्टी मुद्दों से लोगों का ध्यान बांटना चाहती है.

अपना काम कर रहे भी विभाग
यूडीए संयोजक ने कहा कि सुशांत पर पूरे बिहार को नाज है. सुशांत मामले में सीबीआई, ईडी सहित अन्य विभाग अपना काम कर रहे हैं. सभी को न्याय का इंतजार है. उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता कि कंगना रनौत का मामला इतना बड़ा है जितना दिखाया जा रहा है.

अर्थव्यवस्था में गिरावट
पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि बीजेपी लोगों को मुद्दे से भटका रही है जबकि देश मे अर्थव्यवस्था में काफी गिरावट आ गई है. चीन घर में घुस रहा है, बेरोजगारी भयंकर बढ़ गई है. इस ओर लोगों का ध्यान न जाये. इसिलिए बीजेपी मामले को ज्यादा रंग रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details