बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: विवाहिता ने बेटी को दिया जन्म, पति ने पत्नी को कर दिया आग के हवाले

जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के पैकपार गांव में एक महिला के पति और सास ने मिलकर किरासन तेल छिड़क कर उसे आग के हवाले कर दिया.

By

Published : Oct 16, 2020, 7:34 PM IST

Araria
अररिया

अररिया: सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के नारे को बुलंद कर रही है. ताकि बेटी आगे बढ़े और समाज और देश में नाम कमाए. लेकिन वहीं दूसरी ओर बेटी के जन्म लेने पर उसकी मां की हत्या कर दी गई. मामला जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के पैकपार गांव की है. जहां काजल देवी के पति और सास ने मिलकर किरासन तेल छिड़क कर उसे आग के हवाले कर दिया.

जानकारी के अनुसार काजल देवी ने बेटी को जन्म दिया था. जिससे ससुराल वाले नाराज थे. मृतक महिला के पिता अशोक भगत ने बताया कि वह अररिया नगर थाना क्षेत्र के बंगामा गांव के निवासी हैं. उन्होंने साल भर पहले अपनी बेटी काजल की शादी रौशन कुमार भगत से बड़े धूमधाम से की थी. दहेज के रूप में काफी कुछ दिया भी था. लेकिन जैसे ही उसकी बेटी ने एक लड़की को जन्म दिया तब से उसे ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा. वहीं गुरुवार की रात उसकी आग लगाकर हत्या कर दी गई.

पति और सास पर मामला दर्ज
आनन-फानन में ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. बाद में इसकी सूचना मायके पक्ष के लोगों को दी गई. स्थिती गंभीर देखते हुए उसे पूर्णिया से भागलपुर ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. घटना को लेकर पिता ने भरगामा थाने में ससुराल पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज कराया है. जिसमें पति रौशन कुमार और सास रंभा देवी को आरोपी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details