बिहार

bihar

अररिया में मूसलाधार बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ जैसी स्थिति

By

Published : Jul 13, 2020, 12:41 PM IST

अररिया में कई इलाकों में सड़कों पर एक से दो फीट तक पानी बह रहा है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को फारबिसगंज प्रखंड के पिपरा स्थित डायवर्जन में एक ट्रैक्टर फंस गया.

अररिया
अररिया

अररिया:लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जिले में बहने वाली दर्जनों नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. अचानक नदियों के जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसी स्थित उत्पन्न हो गई है. कई जगहों पर बाढ़ का पानी ग्रामीण इलाकों में प्रवेश कर जाने से लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल है. वहीं, बाढ़ के पानी से सबसे ज्यादा फारबिसगंज का ग्रामीण इलाका प्रभावित हो रहा है.

पानी में फंसा ट्रैक्टर

अररिया में कई इलाकों में सड़कों पर एक से दो फीट तक पानी बह रहा है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को फारबिसगंज प्रखंड के पिपरा स्थित डायवर्जन में एक ट्रैक्टर फंस गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि मुख्य सड़क पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा था. आवागमन के लिए पास में ही एक डायवर्जन बनाया गया था. उस पर परमान नदी का पानी चढ़ने से आवागमन बाधित हो गया है. इसी क्रम में ट्रैक्टर पार होते समय अनियंत्रित होकर फंस गया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'विभागीय उदासीनता के कारण होती है परेशानी'
स्थानीय लोगों ने आगे बताया कि इसकी सूचना सभी पदाधिकारियों को दे दी गई है. इसके बाद घंटों बीत जाने के बाद भी अब तक कोई प्रशासनिक मदद नहीं पहुंची. साथ ही लोगों ने कहा कि जिस तरह से जलस्तर बढ़ता जा रहा है. ट्रैक्टर को निकालना मुश्किल होता जा रहा है. मौके पर मौजूद आक्रोशित लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि ये सब विभागीय उदासीनता के कारण हो रहा है. इसलिए लोगों को हर साल मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details