बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मतदान को लेकर विकास मित्रों ने चलाया जागरुकता अभियान, महादलित टोले से की शुरुआत

अररिया में मतदान प्रतिशत में गति लाने के उद्देश्य से विकास मित्रों की ओर से महादलित टोले में स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान लोगों को वोट करने के लिए जागरूक किया गया.

By

Published : Oct 4, 2020, 3:19 PM IST

araria
अररिया

अररिया:जिले में 7 नवंबर को होने वाले मतदान में मतदाताओं की भागीदारी शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराने के लिए स्वीप गतिविधियां आयोजित की गई. इसके तहत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति टोले में जिला कल्याण अधिकारी रमेश मंडल की अगुवाई में विकास मित्रों की ओर से उनके पोषक क्षेत्र में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए शपथ सह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
जागरूकता कार्यक्रम जिले के सभी 218 पंचायतों में आयोजित किया गया. जिसमें लगभग 5000 प्रतिभागियों की ओर से भाग लिया गया. फारबिसगंज के रमई पंचायत में विकास मित्र संगीता कुमारी, परवाहा पंचायत में, सिकटी के ठेंगापुर में विकास मित्र कविता कुमारी, नगर परिषद फारबिसगंज मुसहरी टोला में, ग्राम पंचायत मुसहरी की विकास मित्र प्रभा कुमारी सहित सभी पंचायतों में मतदान गतिविधियों के संदर्भ में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें जानकारी दी गई.

कार्यक्रम में महिलाओं की भागीदारी
जागरुकता कार्यक्रम में मतदान का महत्व बताकर उन्हें मतदान केंद्र पर जाकर अपना मत देने के लिए प्रेरित किया गया. सभी लोगों ने 7 नवंबर 2020 को मतदान करने की शपथ ली. साथ ही साथ मतदान में वोटरों की भागीदारी अधिक से अधिक हो इस पर जागरूकता कार्यक्रम में विशेष चर्चा की गई. इस कार्यक्रम में अधिक संख्या में महिलाएं मौजूद रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details