बिहार

bihar

अररिया: TET प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक, सरकार पर लगाया सौतेला व्यवहार करने का आरोप

By

Published : Sep 25, 2019, 1:18 PM IST

अररिया में टीईटी पास शिक्षकों ने बैठक कर अपने संगठन का विस्तार किया है. बैठक में मौजूद शिक्षकों ने सरकार पर कई आरोप लगाए.

अररिया

अररिया: जिले के गर्ल्स आइडियल एकेडमी में अररिया में टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने बैठक कर संगठन का विस्तार किया. आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सत्यम कुमार ने की. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संघ के जिलाध्यक्ष आलोक कुमार मौजूद रहे. बैठक के माध्यम से शिक्षक अपने संगठन को विस्तार कर सरकार के खिलाफ प्रभावशाली आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं.

टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने किया बैठक
जिला प्रवक्ता अबुल कैश ने कहा कि टीईटी पास शिक्षक को आरटीआई एक्ट लागू होने के बाद एनसीटीई के सभी मापदंडो के अनुरूप लागू किया गया है. जहां टीईटी परीक्षा के माध्यम से शिक्षकों को बहाल किया जा रहा है. इन बहाल शिक्षकों को ही अधिकांश राज्यों में सहायक शिक्षक के पद पर बहाल कर बेहतर स्केल दिया जा रहा है. साथ ही कोर्ट के दिए जजमेंट के धारा 78 में सुझाव के बाद भी प्रदेश में बहाल टीईटी शिक्षकों को सबसे कम वेतन दिया जा रहा है.
बैठक में संगठन का किया गया विस्तार

'शिक्षा में पहले से काफी सुधार'
बताया जाता है कि सरकार ने कोर्ट में यह भी कहा था कि शिक्षा में पहले से काफी सुधार आया है. वहीं, शिक्षकों का कहना है कि सरकार हमारे साथ दोहरी नीति अपना रही है. यह शिक्षकों के लिए पीड़ादायक है. संघ के शिक्षकों का कहना है सरकार जल्द हमारी मांगों पर विचार करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details