बिहार

bihar

By

Published : Mar 12, 2023, 8:17 PM IST

ETV Bharat / state

Land For Job Scam: 'लालू परिवार पर CBI व ED की छापामारी से कौन है अधिक खुश..' सुशील मोदी ने बताया नाम

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Yadav) और उनके परिवार के लोगों पर सीबीआई व ईडी की छापामारी के बाद बिहार में सियासी माहौल गर्मा गया है. राजद के नेता और भाजप के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. सबकी अपनी-अपनी दलील है. इस बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने यह कहकर हलचल पैदा कर दी कि इस छापेमारी से सबसे ज्यादा नीतीश कुमार खुश होंगे. पढ़िये विस्तार से.

सुशील मोदी
सुशील मोदी

सुशील कुमार मोदी, राज्यसभा सांसद.

अररिया: 'लालू परिवार पर सीबीआई व ईडी की छापामारी होने से सबसे अधिक अगर कोई खुश हैं तो वे हैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार'. यह कहना है पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राज्यसभा सांसद सुशील मोदी का. रविवार को अररिया में उन्होंने प्रेस वार्ता कर यह बात कही. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने जिले के रानीगंज पहुंचे (Sushil Modi in Araria) थे.

इसे भी पढ़ेंः Land For Jobs Scam: लालू यादव के कई ठिकानों पर ED की छापेमारी, दिल्ली में तेजस्वी के घर पर भी रेड

नीतीश पर दबावः सुशील मोदी ने बताया कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि तेजस्वी यादव जेल चले जाएं, ताकि वे 2025 तक बाधा मुक्त तरीके से बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहेंगे. इससे जेडीयू पर आरजेडी का दबाव कम होगा. राजद के अंदर नीतीश को लेकर जारी गतिरोध पर भी तत्काल विराम लग जाएगा. पूर्व डिप्टी सीएम ने बताया कि इस वक्त नीतीश कुमार पर पूरा दबाव है कि वे बिहार में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का कुर्सी सौंपकर केन्द्र की राजनीति में चले जाएं.

तेजस्वी को अग्रिम बधाईः सुशील मोदी ने बताया कि रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी के नाम पर जमीन हथियाने के मामले से जुड़े साक्ष्य नीतीश कुमार व ललन सिंह ने ही उपलब्ध कराये थे. इसलिए मुख्यमंत्री राजद सुप्रीमो के घर छापे पड़ने से सबसे अधिक खुश हैं. उन्होंने बताया कि ईडी, सीबीआई जांच का सामना कर रहे राजद सुप्रीमो का परिवार सहानुभूति पाने के लिए तेजस्वी यादव की पत्नी को टॉर्चर करने का प्रोपगंडा फैला रहा है. तेजस्वी यादव के गर्भवती पत्नी जब किसी मामले में आरोपित ही नहीं है तो जांच एजेंसी उसे क्यों परेशानी करेगी. सुशील मोदी ने डिप्टी सीएम को जल्द पिता बनने के लिए अग्रिम बधाई दी.

लालू बिहार के जमींदारः पूर्व डिप्टी सीएम ने लालू यादव को बिहार का सबसे बड़ा जम्मींदार बताते हुए कहा कि महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए लालू का एक ही नारा था कि 'तुम मुझे जमीन दो हम तुम्हें नौकरी देंगे'. सीबीआई व ईडी के दुरुपयोग से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि बीते दो दिनों से लालू के विभिन्न ठिकानों पर सीबीआई व ईडी की कार्रवाई में 1 करोड़ रुपए नकदी, 2 किलो सोना, 2 हजार डॉलर विदेशी मुद्रा व 6 सौ करोड़ मूल्य के अवैध संपंत्ति से जुड़े कागजात मिले हैं. उन्होंने कहा कि अगर किसी भी भाजपा नेता के खिलाफ कोई सबूत है तो कार्ट जाएं. वहां से सीबीआई जांच के आदेश ले लें.

"मुख्यमंत्री चाहते हैं कि तेजस्वी यादव जेल चले जाएं, ताकि वे 2025 तक बाधा मुक्त तरीके से बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहेंगे. इससे जेडीयू पर आरजेडी का दबाव कम होगा. राजद के अंदर नीतीश को लेकर जारी गतिरोध पर भी तत्काल विराम लग जाएगा"-सुशील कुमार मोदी, राज्यसभा सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details